हर दिन इंडियन रेलवे की गाड़ियों पर सवार हो कर हज़ारों मुसाफ़िर अपने-अपने मुकाम तक पहुंचते हैं. यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए भारतीय रेलवे भी हर दिन किसी न किसी नई सेवा की शुरुआत करती है. इसी क्रम में रेलवे ने मुंबई-गोवा रूट पर विस्टाडोम कोच की शुरुआत की, जो यात्रियों को सफ़र के दौरान खुले आसमान का एहसास कराती है.

फ़िलहाल विस्टाडोम कोच को दादर-मडगांव जन शताब्दी एक्सप्रेस के साथ जोड़ा गया है. इस कोच की छत कांच की बनी है, जिसकी वजह से सफ़र के दौरान आपको खुला आसमान देखने को मिलेगा. इसके साथ ही घूमने वाली कुर्सियां और लटकती हुई LCD स्क्रीन लोगों के एंटरटेनमेंट में कोई कमी नहीं आने देंगी.

Source: twitter

सेंट्रल रेलवे के DRM रविंदर गोयल का कहना है कि 'अभी हमें एक कोच मिला है, जिसे हम पहले दादर-मडगांव के बीच चलाएंगे.' इस कोच को ले कर सोशल मीडिया पर भी लोगों को अपनी प्रतिक्रिया दी.

इस कोच में सफ़र करने के लिए यात्रियों से 2,235 रुपये लिए जायेंगे, जिससे 40 सीटों की बुकिंग होने पर रेलवे की 3.38 करोड़ रुपये की कमाई होगी. टिकट की बुकिंग रिज़र्वेशन सेंटर और IRCTC की वेबसाइट, दोनों जगहों से की जा सकेगी. मॉनसून के दिनों में ये कोच हफ़्ते में 3 दिन जबकि अन्य मौसमों में 5 दिन दौड़ेगी.

Source: scoopwhoop