सोशल मीडिया के दौर में आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है, जैसे कि आजकल Fuego Volcano की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रही है.

Albert Dros द्वारा ली गई Volcano की फ़ोटो काफ़ी अद्भभुत है. इस तस्वीर को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वो सीधे आकाशगंगा में जाकर मिल रही है. प्रकृति का ये ख़ूबसूरत नज़ारा देखने के बाद आप फ़ोटोग्राफ़र की हिम्मत की तारीफ़ करते हुए नहीं थकेंगे. पहाड़ों की चोटी के ऊपर से जलती हुई ज्वाला को देखा जा सकता है. इसकी चमक इतनी तेज़ है कि धरती पर भी इसका असर देख सकते हैं.

Fuego Volcano का ये परफ़ेक्ट शॉट लेने के Albert ने रात होने तक का इंतज़ार किया. तस्वीर देखने के बाद कुछ पल के लिए आप एक अलग ही दुनिया में चले जाएंगे.

फ़ोटोग्राफ़र Albert बताते हैं कि, 'जब मैंने Guatemala जाने का प्लान बनाया, तो मन ही मन इस बात का दृढ़ निश्चय कर लिया था कि मैं Volcano की तस्वीर लेकर रहूंगा और फिर इस शॉट के लिए मैंने रिसर्च करनी शुरू कर दी. लावा का सबसे बेहतरीन रूप शाम और रात के वक़्त देखा जा सकता है.'

Albert के मुताबिक, प्रकृति का ये नज़ारा उसके बेहतरीन नज़ारों में से एक था. Volcano के इस दृश्य को तस्वीर में कैद करने बाद मानों मेरी सारी मेहनत सफ़ल हो गई. Fuego का एक विस्फ़ोटक रूप लेकर लावा की तरह जलना, अभी तक ऐसा सीन सिर्फ़ फ़िल्मों में ही देखा था

Source : metro