इलाहाबाद के श्यामा प्रसाद मुख़र्जी डिग्री कॉलेज में 12 फ़ीट लंबा अजगर मिलने से हड़कंप मच गया. दरअसल, बीते बुधवार कॉलेज कैंपस में 12 फ़ीट लंबा और 40 किलो वज़न वाला अजगर देख वहां मौजूद स्टूडेंट्स घबरा गए और तुरंत इस बारे में बॉटनी डिपार्टमेंट के सीनियर प्रोफ़ेसर एनबी सिंह को सूचित किया.

सूचना मिलते ही एनबी सिंह मौके पर पहुंच कर अकेले ही अजगर को पकड़ने में कामयाब रहे. इसके साथ ही उन्होंने उसे वन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया. वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह अपनी जान पर खेल कर प्रोफ़ेसर एनबी सिंह अजगर को पकड़ने को कोशिश कर रहे हैं और स्टूडेंट्स इस घटना का वीडियो बना रहे हैं.

बहादुरी भरे काम को करने वाले प्रोफ़ेसर ने बातचीत के दौरान बताया, 'मुझे एक छात्र ने फ़ोन पर कॉलेज में अजगर होने की जानकारी दी थी. अजगर काफ़ी गुस्से में था, उसे पकड़ने में काफ़ी मशक्कत करनी पड़ी.'

बताया जा रहा है कि एनबी सिंह अबतक दर्जन भर सांपों को पकड़ चुके हैं. उनका कहना है कि मेरा मकसद रहता है कि सभी को पता चल सके कि सांप किसी को नुकसान नहीं करते, जब तक उन्हें परेशान न किया जाए. अजगर की ज़्यादातर प्रजातियां अफ़्रीका, एशिया और ऑस्ट्रेलिया में पाई जाती हैं.

वीडियो....

Video Source : HD TOP BREAKING NEWS

Source : NDTV