आजकल के बच्चे कई मामलों में बड़ों से भी बहुत आगे हैं. इनमें से कुछ तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखकर ऐसा लगता है, मानों इन पर मां सरस्वती की असीम कृपा बनी हुई है. ऐसा ही एक वंडर किड यूपी के सहारनपुर से भी सामने आया है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि 8वीं कक्षा में पढ़ने वाले चिराग नाम के इस बच्चे को 20 करोड़ तक के पहाड़े आते हैं. साथ ही वो इन पहाड़ों को बिना रुके और अटके हुए फ़टाफ़ट सुना भी सकता है. चिराग की इस अद्भुत प्रतिभा को देखते हुए चारों ओर उसकी प्रशंसा हो रही है. 13 साल का ये होनहार लड़का वैज्ञानिक बनकर अपने माता-पिता को गौरवान्वित करने की ख़्वाहिश रखता है.

Source : SamacharPlus

वैज्ञानिक बनने के साथ-साथ चिराग की इच्छा है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उसके गांव आयें, ताकि उसे उनसे मिलने का मौका मिले. बताया जा रहा है कि चिराग अपनी प्रतिभा के दम पर कई पुरस्कार भी जीत चुका है.

Source : Oneindia

ANI से बातचीत के दौरान चिराग के पिता ने बताया कि वो लोग एक गरीब परिवार से हैं और उनका बेटा वैज्ञानिक बनना चाहता है, लेकिन उनके पास इतने रुपये नहीं हैं. इसके बावजूद वो चिराग के वैज्ञानिक बनने के सपने को पूरा करने की कोशिश करेंगे, ताकि बड़ा होकर वो पूरी दुनिया में देश का नाम रौशन कर पाये.

सच में ये बच्चा किसी अजूबे से कम नहीं है. हम तो यही आशा करेंगे कि चिराग तुम यूं ही आगे बढ़ते रहो और दुनियाभर में अपनी कामयाबी का परचंम लहराते रहो.

Source : Economictimes