यूं तो बॉलीवुड फ़ैन्स अपने चहेते स्टार की निज़ी से ज़िंदगी से जुड़ी हर छोटी-बड़ी बात की ख़बर रखते हैं, लेकिन फिर भी कुछ ऐसी छोटी-छोटी बातें हैं जो लाइमलाइट का हिस्सा नहीं बन पाती.

आज हम आपके लिए लाएं हैं बॉलीवुड और स्टार्स से जुड़ी वो छोटी-छोटी जानकारियां, जिससे आप अब तक अंजान थे.

1. मिथुन और श्री देवी एक-दूसरे को कर रहे थे डेट

एक दौर था, जब 80 के दशक की क्वीन श्रीदेवी और डिस्को लीजेंड मिथुन चक्रवती के बीच मोहब्बत पनप रही थी, पर मिथुन दा के पहले से ही शादी-शुदा होने की वजह से दोनों हमेशा के लिए एक न हो सके और श्रीदेवी को मूव ऑन करना पड़ा.

2. वाहिदा रहमान निभा चुकी हैं अमिताभ की मां और प्रेमिका का रोल

जी हां, ख़ूबसूरत अदाकारा वाहिदा रहमान महानायक अमिताभ बच्चन की मां और प्रेमिका दोनों का रोल निभा चुकी हैं. सिर्फ़ वाहिदा ही नहीं, श्री देवी ने महज़ 13 साल की उम्र में तमिल फ़िल्म Moondru Mudichu में साउथ सुपरस्टार रजनीकांत की सौतली मां का किरदार निभाया था.

3. राजेश खन्ना को गोद लिया गया था

भारतीय सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश को चन्नीलाल और लीलावाती खन्ना ने गोद लिया था, जो कि उन्हीं के सगे मम्मी-पापा के रिश्तेदार थे.

4. अर्पिता खान भी गोद ली हुई हैं

कहा जाता अर्पिता खान की मां का निधन हो जाने के बाद, वो फ़ुटपाथ पर बैठी रो रही थी. इस दौरान सलमान खान के पिता सलीम की नज़र उन पर पड़ी और उन्होंने अर्पिता को गोद ले लिया.

5. हिमेश रेशमिया के म्यूज़िक वीडियो से मिला था दीपिका को ब्रेक

Source: T-Series

ओम शांति ओम से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली दीपिका पादुकोण 21 साल की उम्र में हिमेश रेशमिया के म्यूज़िक वीडियो 'तेरे नाम' में एक्टिंग कर चुकी हैं. इसी दौरान फ़राह खान की नज़र उन पड़ी और उन्होंने दीपिका को फ़िल्म का ऑफ़र दिया.

6. 16 साल की उम्र में डिंपल कपाड़िया ने रचाई थी

फ़िल्म बॉबी से बॉलीवुड में अभिनय की शुरूआत करने वाली डिंपल ने महज़ 16 साल की उम्र में सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी कर थी, जिसके बाद लंबे समय तक डिंपल ने बॉलीवुड से दूरी बना ली थी. उस वक़्त राजेश खन्ना 30 साल के थे.

7. रेखा लगाती हैं डार्क रेड और चॉकलेटी कलर की लिपस्टिक

रेखा जब भी किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में जाती हैं तो सिर्फ़ डार्क रेड और चॉकलेटी कलर की लिपस्टिक लगाती हैं.

8. 'मेरा नाम जोकर' में थे दो इंटरवल

राज कपूर की 'मेरा नाम जोकर' पहली ऐसी बॉलीवुड फ़िल्म थी, जिसमें दो इंटरवल थे. फ़िल्म की अवधि 4 घंटे 15 मिनट थी.

9. 500 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली पहली अभिनेत्री हैं दीपिका

2013 में 'रेस-2', 'गोलियों की रासलीला : रामलीला', 'चेन्नई एक्सप्रेस' और 'ये जवानी है दीवानी' जैसी चार सुपरहिट फ़िल्में देने वाली दीपिका पादुकोण 500 करोड़ के क्लब में प्रवेश करने वाली पहली अभिनेत्री थीं.

10. 'गजनी' ने किया था 100 करोड़ का बिज़नेस

आमिर खान की 'गजनी' बॉलीवुड की पहली फ़िल्म थी, जिसने 100 करोड़ रुपये का बिज़नेस किया था.

11. भारत में 1000 करोड़ का बिज़नेस करने वाली फ़िल्म बाहुबली है

एसएस राजमौली की 'बाहुबली' दुनिया भर में 1000 करोड़ रुपए की कमाई करने वाली पहली भारतीय फ़िल्म बन गई थी.

12. अमज़द खान को शोले से बाहर कर दिया गया था

फ़िल्म शोले में गब्बर के रोल के लिए अमज़द खान को रिजेक्ट कर दिया गया, क्योंकि जावेद अख़्तर को लगता था कि इस रोल के लिए उनकी आवाज़ बहुत कमज़ोर है.

13. ताज महल देखने के लिए शाहरुख ने यूज़ किया था चेक

एक दौर था, जब बॉलीवुड बादशाह सिर्फ़ 50 रुपये कमाते थे. पकंज उदास के कंसर्ट से कमाए गए पैसों से उन्होंने पैसे जमा किए, इसके बाद उन्ही पैसों से ताज महल देखने के लिए आगरा जाने का टिकट खरीदा.

Source : idiva