अखबारों में मैट्रीमोनियल का पन्ना तो आपने देखा ही होगा. वही 4 पन्ने, जिन्हें सबसे पहले समोसा खाने और घर की रैक पर बिछाने के काम में लगाया जाता है.

इन पन्नों में ढूंढने पर काफ़ी हास्यास्पद बातें मिल जाएंगी. उदाहरण के तौर पर देखिए ये विज्ञापन:

फ़ेसबुक पर आपने शादी के लिए योग्य वर/वधू ढूंढते लड़के/लड़कियों के वीडियो भी देखे होंगे.

ट्विटर पर कुछ दिनों से एक मैट्रीमोनियल एड शेयर किया जा रहा है. ये एड कहां से आया, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है. अनुभूति माट्टा ने इस ट्विटर पर शेयर किया था.

शादी को लेकर सभी के कई सपने होते हैं. अपने जीवनसाथी में सभी कुछ न कुछ ज़रूर ढूंढते हैं पर इस शख़्स की ख़्वाहिशें देखकर आंखें फटी की फटी रह गई.

Source: Twitter

'टॉप कॉलेज की जनरल कैटगरी की हिन्दू/जैन लड़की चाहिए. दिल्ली/एनसीआर/हरियाणा/मेट्रो शहर की सुंदर, पतली और कम से कम 5'2" की लंबाई वाली लड़की चाहिए. बिहार/झारखंड की लड़कियां दूर रहें.

शराब-सिगरेट पीने वाली/वक़ील/फ़ैशन डिज़ाइनर/इंटीरियर डेकोरेटर/पत्रकार/बीसीए/एमसीए/डेन्टिस्ट/होमियोपैथी डॉक्टर/आयुर्वेदिक डॉक्टर/Biotech में Phd/Food Nutrition या Correspondence/IGNOU की शिक्षित लड़कियां दूर रहें.

Correspondence से CA करने वाली लड़कियां दूर रहें.

प्रोफ़ाइल में स्टूडियो फ़ोटो, छिपी फ़ोटो या Blur फ़ोटो लगाने वाली लड़िकयां दूर रहें.

अगर माता-पिता/भाई-बहन/रिश्तेदार वक़ील/न्यायाधीश/पत्रकार/रियल स्टेट एजेंट/डेवेलपर/बिल्डर/ब्रोकर/कमीशन एजेंट हैं, तो चाहे कितने भी अमीर क्यों नहों मुझे Request मत भेजना.

लड़का-लड़की का पूरा मेडिकल परिक्षण करवाया जाएगा.'

Source: Scroll

इस ट्वीट पर लोगों की प्रक्रिया भी देख लीजिए:

विज्ञापन देख कर इनके शादी के आसार कम दिखाई देते है.