अजीब

बहुत अजीब

नीली चाय

Source: Giphy

हां, सही सुना. मार्केट में नई चीज़ आई है. चीज़ नहीं, सॉरी...चाय. वो भी नीली, Blue! लगा न अजीब? हमें भी लगा. बेहद अजीब. मतलब सुन कर ही दिमाग ख़राब हो गया. हम सब कुछ बर्दाश्त कर सकते हैं, लेकिन अपनी चाय के साथ खिलवाड़ नहीं. और ये तो खिलवाड़ से भी बड़ा खिलवाड़ है!

Source: Giphy

दूध कितनी सही चीज़ होती है. लगता है कि कुछ पी रहे हैं कायदे का. फिर भी पता नहीं क्या दिक्कत है लोगों को दूध वाली चाय से! एकदम कड़क होती है, हल्का-हल्का अदरक का स्वाद गले में लगता है, इलाइची की एक मीठी सी खुशबू आती है. कितनी Perfect होती है ये चाय! लेकिन लोगों को चैन कहां है. नीली चाय बना डाली.

Source: Giphy

ग्रीन टी बर्दाश्त कर ली, ब्लैक टी बर्दाश्त कर ली. मगर ये तो अब हद पार हो रही है. ये हम बर्दाश्त नहीं करेंगे. बिलकुल नहीं. कतई नहीं!

Source: Giphy

अरे भाई नीला आसमान होता है, नीला समुद्र होता है, नीली Team India की Jersey भी है . मगर नीली चाय... Bleed Blue अलग बात है, लेकिन ये Drink Blue न हो पाई! ऊपर से दिखने में एकदम मिट्टी के तेल जैसी. कभी गलती से मिट्टी के तेल को नीली चाय समझ कर पी गए, तो अलग मुसीबत.

Source: Giphy

वैसे सुनने में आ रहा है की काफ़ी अच्छी है ये. स्वाद ज़बरदस्त है. फ़ायदे भी हैं कई. जो भी हो...दूध वाली बात तो नहीं ही आएगी इसमें. एक कप कड़क चाय की प्याली में जो सुकून है, वो नीली चाय में कभी नहीं आ पायेगा!

Source: Blue Chai

करते रहो ऐसे अजीबोगरीब खिलवाड़ चाय के साथ, मैं नहीं खेल रही!

Source: Giphy