Bihar Goons Steal Road : हमारे देश में आए दिन अजीबो-ग़रीब घटनाएं होती रहती हैं. अब तो देश के चोर भी अल्ट्रास्मार्ट हो गए हैं. क्या आपने कभी पूरी की पूरी 2 किलोमीटर सड़क गायब होते हुए सुना है? रोड पर लगे पेड़-पौधे या स्ट्रीट लाइट और बल्ब की चोरी के वाकये तो आपने ज़रूर सुने होंगे, लेकिन आपने कभी ये वाकया नहीं सुना होगा कि किसी ने पूरी रोड ही चुरा ली हो. 

mpbreakingnews

हाल ही में, बिहार का एक दिमाग़ कन्फ्यूजिया देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, यहां के एक गांव में चोर रातों-रात पूरी 2 किलोमीटर सड़क ही ग़ायब कर ले गए. आइए आपको इस पूरे मामले की विस्तार से जानकारी दे देते हैं.

क्या है पूरा मामला?

हैरान करने वाला ये मामला बिहार के बांका जिले के रजौन प्रखंड के खरौनी गांव का है. यहां रातों-रात करीब 2 KM सड़क गायब हो गई. करीब कुछ दिन पहले, खरौनी और खादमपुर को जोड़ने वाली ये रोड पैदल चलने के लिए लोगों द्वारा उपयोग की जाती थी. एक सुबह जब लोग इस रोड से गुज़र रहे हे, तो उन्होंने देखा की पूरी की पूरी सड़क ग़ायब हो गई है और उसकी जगह वहां फ़सलें हैं. पहले राहगीरों को लगा कि वो अपना रास्ता भटक गए हैं. 

Bihar Goons Steal Road
indiatimes

सड़क की जगह बो दी फ़सल

एक रिपोर्ट के मुताबिक, खरौनी गांव के चोरों ने ट्रैक्टर से सड़क जोती है और उसकी जगह गेंहू की फ़सलें बो दीं. जब खादमपुर के लोगों ने इसका विरोध किया, तो गुंडों ने लड़ना शुरू कर दिया और उन्हें लाठी और रॉड से मारने की धमकी देने लगे. जब लोगों को फिर एक सुबह सड़क ग़ायब होने का पता चला, तो इससे पूरे गांव में खलबली मच गई. 

bhaskar

ये भी पढ़ें: असम में मृत लड़की से एक शख़्स ने की शादी, जानिए क्या होती है ये प्रेत कल्याणम प्रथा

स्थानीय निवासियों ने की अधिकारी से शिकायत

सड़क ग़ायब होने के चलते अब लोगों को आने-जाने में काफ़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. खादमपुर गांव में रहने वाले लोग पिछले कुछ दिनों से पगडंडियों के सहारे अपना रास्ता बनाने को मजबूर हैं. विरोध करने पर दबंग लोग लाठी-डंडे से खदेड़ देते हैं. अब इस मामले में गांव के कई निवासियों ने अंचलाधिकारी से शिकायत की है. अधिकारी ने ग्रामीणों को स्थिति पर गौर करने का आश्वासन दिया और उन्हें आगाह किया कि इस घटना के लिए ज़िम्मेदार लोग बख्शे नहीं जाएंगे.

bhaskar