पति-पत्नी का रिश्ता बिल्कुल टॉम एंड जेरी जैसा होता है. साथ रहेंगे तो नोक-झोंक करेंगे और अलग रहेंगे तो एक दूसरे को ढूंढेंगे. इस रिश्ते की एक ख़ास बात होती है कि एक ऐसा साथी मिल जाता है, जिससे लड़ाई के बावजूद भी आप हक़ से कुछ भी कह सकते हैं. साथ ही इसके Side Effects भी होते हैं, जैसे अगर आप पत्नी का बर्थ डे, अपनी एनिवर्सरी या फिर कोई स्पेशन डे भूल गए तो फिर समझो कोहराम तय है. हालांकि, ऐसा हर घर में तो नहीं होता, लेकिन हां कुछ-कुछ जगह होता है. 

Forgetting Wife's Birthday in This Country is Legal Offence
Source: thedailymeal

ये भी पढ़ें: पड़ोसी मुल्क़ पाकिस्तान की जनता पर लागू हैं 5 अजीबो-ग़रीब क़ानून, जानना चाहते हो इनके बारे में?

इन कुछ-कुछ जगहों में अगर आप भी शामिल हैं और आपके साथ ऐस हुआ है तो ज़्यादा-ज़्यादा से आपकी Wife आपसे  नाराज़ हो गई हैं. कुछ दिन बात नहीं करी होगी, लेकिन क्या आप जानते हैं एक देश ऐसा है जहां अगर पति पत्नी का Birthday भूल जाए तो इस मासूम ग़लती की सज़ा जेल के तौर पर मिल सकती है? इस देश में ये अजीबोग़रीब क़ानून है.

Source: scarymommy

ये भी पढ़ें: भारत के बारे में ऐसे 15 अविश्वसनीय तथ्य, जो हर हिन्दुस्तानी को हैरान कर देंगे

ये प्रशांत महासागर (Pacific Ocean) के पॉलिनेशियन एरिया (Polynesia) का देश देश सामोआ (Samoa) है, जो एक ख़ूबसूरत आइलैंड है, लेकिन पतियों के लिए किसी नर्क से कम नहीं है. सामोआ के क़ानून के मुताबिक़, यहां बर्थ डे भूलने जैसी छोटी सी ग़लती के लिए जेल की कड़ी सज़ा का प्रावधान है. गनीमत ये है कि, अगर पति पहली बार बर्थ डे भूला है तो उसे पुलिस की तरफ़ से ग़लती सुधारने के लिए चेतावनी दी जाती है ताकि वो अगली बार ये ग़लती करने की न सोचें.

Source: focusonthefamily

समोआ के इस क़ानून के बारे में जानने के बाद भारत देश के सभी पतियों को भगवान का धन्यवाद करना चाहिए कि ये क़ानून हमारे देश में नहीं है. अगर ऐसा कोई क़ानून होता तो हमारे देश के आधे से ज़्यादा पति तो जेल में ही पड़े रहते क्योंकि भारत में ऐसे बहुत से पति हैं जिनके लिए पत्नी के बर्थ डे को याद रखने से ज़्यादा ज़रूरी और भी काम हैं.