Japanese Man Turn Himself Into A Dog: किसी को कुत्ता बना देना मतलब उसकी चरम बेज़्ज़ती कर देना होता है. जब किसी को गरियाते हैं, तो कहते भी हैं, 'ज़्यादा रंगबाज़ी न करो, नहीं तो मार-मार के कुत्ता बना देंगे.' मगर जब कोई ख़ुद ही कुत्ता बन जाए, तो आप क्या करेंगे?

Dog
Source: Twitter

ये भी पढ़ें: लकड़ी में पिरोई जाती थीं इंसानी रीढ़ की हड्डियां, जानिए क्या थी ये अजीबो-ग़रीब प्रथा?

ये मज़ाक की बात नहीं है, बल्क़ि सच है. जापान में एक शख़्स ने ऐसा ही किया है. वो न सिर्फ़ कुत्ता बना है, बल्कि इसके लिए उसने 11 लाख रुपये तक ख़़र्च कर डाले हैं. इस जापानी शख़्स का नाम Toco है और उसने अपने ट्विवटर हैंडल से बाकायदा कुत्ता बनने के बाद तस्वीरें भी शेयर की हैं.

कुत्ता बनने के बाद जापानी शख़्स की तस्वीर-

Japanese Man Turn Himself Into A Dog-

बचपन से जानवरों की ज़िंदगी जीना चाहता था ये शख़्स

अब आप भी सोच रहे होंगे कि कोई भला कुत्ता क्यों बनना चाहेगा? दरअसल, इस शख़्स को बचपन से ही जानवरों की ज़िंदगी जीने का शौक़ था. कुत्ता इसे सबसे ज़्यादा पसंद था. ऐसे में उसने एक स्पेशल इफ़ेक्ट्स वर्कशॉप Zeppet से संपर्क किया और अपने लिए एक अल्ट्रा रियलिस्टिक डॉग कॉस्ट्यूम बनवाया.

इस डॉग कॉस्ट्यूम को पहनने के बाद ये शख़्स पूरी तरह कुत्ता लगने लगा. कोई भी इस कॉस्ट्यूम में इसे पहचान नहीं पाता है. सबको यही लगता है कि ये वाक़ई कुत्ता है.

Japan
Source: cloudfront

आसान नहीं था इस डॉग कॉस्ट्यूम को बनाना

बिल्कुल ओरिजनल दिखने वाला डॉग कॉस्ट्यूम बनाना आसान काम नहीं था. मगर Zeppet ने इस शख़्स की अजीबो-ग़रीब इच्छा को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. कंपनी ने बताया कि इंसान और कुत्तों में काफी अंतर होता है, मगर कस्टमर की डिमांड थी कि उन्हें ऐसा कॉस्ट्यूम चाहिए, जिसे पहनने के बाद वो पूरी तरह एक डॉग लगें. ऐसे में कॉस्ट्यूम बनाने में बहुत मेहनत लगी.

कंपनी ने सिंथेटिक फर का इस्तेमाल किया गया और छोटी से छोटी डिटेल पर भी बारीकी से काम किया गया. इस काम में 40 दिन लगे, तब जाकर रियल डॉग कॉस्ट्यूम तैयार हुआ. ये कॉस्ट्यूम इतना ज़बरदस्त है कि उसे पहनने के बाद वो कहीं से भी इंसान नहीं लगता. हालांकि, इसके लिए कंपनी ने भारी-भरकम रकम भी चार्ज की. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कॉस्ट्यूम के लिए उन्हें कुल 2 मिलियन येन यानि 11 लाख 63 हज़ार रुपये चुकाने पडे हैं. (Japanese Man Turn Himself Into A Dog)

Toco ने एक YouTube चैनल बनाया है, जिस पर वो अपनी कुत्तों वाली ज़िंदगी की अपडेट्स देते रहते हैं. यहां उन्हें डॉग की तरह व्यवहार करते देखा जा सकता है.