1. मुस्लिम लोलिता

“लोलिता” ब्लादीमीर नोबोकोव की एक बेहद विवादित उपन्यास है, जिसे सन् 1955 में लिखा गया था. इस उपन्यास का विषय परिवार के भीतर होने वाला यौन सम्पर्क था. उस दौर में इसे लेकर ख़ासा हंगामा हुआ था. इन मामलों में हमारा देश भी पीछे नहीं रहा और लोलिता पर आधारित नि:शब्द फ़िल्म भी बनी थी, जिसमें अमिताभ बच्चन और ज़िया ख़ान मुख्य किरदार में थे.
मगर यहां अपने तरह के कुछ नए और अलग ट्रेंड को देखा जा सकता है. जब लोलिता के किरदार से प्रेरित होकर कुछ मुस्लिम प्रशंसकों ने हिजाब के साथ लोलिता के किरदार में ख़ुद को ढाला. और वे सचमुच बेजोड़ लग रही हैं.

2. बुलबुले वाली नेलपॉलिश

दुनिया में कुछ फैशन और ट्रेंड ऐसे होते हैं कि आप इन्हें देख-सुन कर दंग रह जाएंगे कि ये क्या हैं? आख़िर इनमें क्या था कि ये लोगों के बीच इतने ज़्यादा पॉपुलर हैं. हालांकि यह फैशन ट्रेंड मार्केट में सन् 2009 से ही मौजूद है, मगर यह इधर हाल में ही फिर से लोगों के बीच जोर पकड़ने लगा है. इसमें लड़कियों के नाखूनों के ऊपर बुलबुले जैसा इफेक्ट पैदा किया जाता है. यह देखने में बेहद ख़ूबसूरत लगता है.

3. दिलनुमा बालों का डिज़ाइन

दक्षिण कोरिया की लड़कियां इस बेहद ख़ूबसूरत और दिलकश हेयर डिज़ाइन की दीवानी हो गई हैं.
किशोर और नई उम्र के लड़कियों के बीच यह ख़ासा प्रचलित हेयर स्टाइल है. और वहां के सोशल मीडिया साइट्स जैसे ट्विटर और इंस्टाग्राम इनकी तस्वीरों से पटे पड़े हैं.

4. मर्मान हेयर स्टाइल

अगर आप सोचते हैं कि हेयर स्टाइल का फैशन सिर्फ़ लड़कियों के लिए होता है तो आपकी यह सोच बदलने वाली है. यहां लड़के और मर्द अपने बालों और दाढ़ियों पर रंगों का इस्तेमाल कर रहे हैं. और क्या खूब कर रहे हैं. अब मैं तो इसी हेयरस्टाइल के साथ डेट पर जाने वाला हूं, अब आप अपनी सोचिए.

5. दाढ़ियों में फूल-पत्ती

अगर आपकी दाढ़ी लच्छेदार है, तो यह ख़ास आपके लिए ही है. और यदि नहीं है तो आप फेविकॉल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इस स्टाइल को फॉलो करने के बाद मार्केट-मॉल के सारे लोग आपकी तरफ ही देखेंगे. इस ट्रेंड को सबसे पहले टंबलर पर देखा गया था और फिर यह पूरी दुनिया में फैल गया.

6. पिक्सलनुमा हेयर स्टाइल

यह लेटेस्ट ट्रेंड है और ख़ासा प्रचलित भी. आख़िर हम हैं नए तो अंदाज़ क्यों हों पुराने. तो अब बरगंडी और ब्राउन कलर्स को कहिए अलविदा. और कम्प्यूटर पर काम करने के लिए और कम्प्यूटर से अपनी नज़दीकी को प्रदर्शित व प्रचारित करने का इससे बढ़िया स्टाइल तो हो ही नहीं सकता.

7. हैंगओवर मेकअप

यह नशा भी अजीब शै है. पहले लोग नशा किया करते थे औऱ अब लोग नशे के लुक का फैशन करते हैं. जापान में यह फैशन ख़ासा प्रचलित हो गया है. इसमें आंखों के आस-पास कुछ ऐसा इफेक्ट क्रियेट किया जाता है कि अगला नशे में लगे और थका-थका भी. जानकार बताते हैं कि ऐसा करने से सेक्सअपील बढ़ जाती है. लड़के और लड़कियां एक-दूसरे को ख़ुद की ओर आकर्षित करते हैं.

8. एक्वेरियम नाखून

यह शायद एक कायदे की चीज़ है, जिसे मैं अपनी गर्लफ्रेंड के नाखूनों पर देखना चाहूंगा. आख़िर मछलियां और पानी किसे पसंद नहीं है. यह ट्रेंड आज-कल ख़ासा प्रचलित भी है. इसमें लड़कियां उनके नाखूनों पर समंदर के नज़ारों का चित्रण करवाती हैं. So cute na?

This Article and images are sourced from: oddee