2007 में आई थी शाहरुख़ खान की फ़िल्म 'चक दे इंडिया'. इस फ़िल्म को जितना शाहरुख़ के अलग कैरेक्टर के लिए याद किया गया, उतना ही चक दे गर्ल्स के लिए. फ़िल्म की रिलीज़ के बाद से इन सभी लड़कियों की लाइफ़ में बहुत Changes आये हैं. जैसे टीम की कप्तान, विद्या शर्मा बनी विद्या मलवड़े अब योगा सिखाने लगी हैं.

10 साल बाद क्या कुछ बदला चक दे गर्ल्स की लाइफ़ में, ये जानने के लिए हमने इनके इंस्टाग्राम अकाउंट खंगाले:

1. सागरिका घाटगे

फ़िल्म में प्रीती सब्बरवाल का रोल निभाने वाली सागरिका घाटगे,अपने क्रिकेटर बॉयफ़्रेंड को डंप कर देती है. असल ज़िन्दगी में सागरिका भी एक क्रिकेटर के साथ हैं. ज़हीर खान के साथ सागरिका की सगाई हो चुकी है और चक दे के बाद उन्होंने 2013 में मराठी फ़िल्म में भी डेब्यू किया था. वो आखरी बार 'इरादा' में दिखी थी.

#premachigoshta 😍 @sagarikaghatge and #atulkulkarni @atulkulkarni_official ! #sagrikaghatge

A post shared by एकदा बघाच, (@moviethisweek) on

2. विद्या मलवड़े

चक दे की टीम कप्तान विद्या शर्मा यानि विद्या मलवड़े इस फ़िल्म के बाद '1920: Evil Returns, Once Upon A Time In Mumbai दोबारा' में दिखी थी. विद्या इस वक़्त एक्टिंग को ब्रेक दे कर योगा इंस्ट्रक्टर बन चुकी हैं. उनके सेसशन काफ़ी पॉपुलर रहते हैं.

3. चित्राशी रावत

कोमल चौटाला को इस फ़िल्म के बाद शायद ही कोई भूल पाया होगा. चित्राशी रावत उत्तराखंड से हॉकी भी खेल चुकी हैं, लेकिन फ़िलहाल उनका पूरा ध्यान एक्टिंग पर है. आप उन्हें 'फैशन', 'लक', 'ये दूरियां' और टीवी शो FIR में देख चुके होंगे. आजकल चित्राशी बॉक्स क्रिकेट लीग में अपने टीम, लखनऊ नवाब्स को प्रमोट कर रही हैं.

4. अनायथा नायर

आलिया बोस याद है? वही जिसके रेड हेयर थे? चक दे में आलिया का रोल प्ले करने वाले अनायथा नायर अब हेयर स्टाइलिस्ट बन चुकी हैं और इस वक़्त Hong Kong में हैं. अनायथा ने कुछ फ़िल्मों में भी काम भी किया, 'वेल डन अब्बा', 'दम मारो दम'. अनायथा ने अपनी बेटी का नाम भी आलिया रखा है.

5. तान्या अबरोल

इनका असली नाम याद नहीं होगा, लेकिन इनका ऑन-स्क्रीन नाम, बलबीर कौर नहीं भूले होंगे. बलबीर कौर को जितनी जल्दी गुस्सा आता था, उतनी ही जल्दी तान्या का नाम हिट हुआ. तान्या को अपने CID में भी देखा होगा. चक दे टीम की रीयूनियन की फ़ोटो तान्या के इन्स्टा पर देखी जाती हैं.

#sisterlove #chitrashirawat #tanyaabrol

A post shared by Tanya Abrol (@tanyaabrol) on

6. सांडिया फुर्टाडो

चक दे नेथ्रा रेड्डी, सांडिया ख़ुद एक हॉकी प्लेयर हैं लेकिन अब वो मीडिया इंडस्ट्री से जुड़ चुकी हैं. 2016 में सांडिया ने लंदन के बिज़नेसमैन, मट्टेओ बुसा से शादी कर ली थी और वहीं बस गयीं.

7. सीमा आज़मी

चक दे में जिस झारखंडी लड़की को अपने देखा था, आजकल वही सीमा इस प्यार को क्या नाम दूं में अपने रोल के लिए काफ़ी Popular हो चुकी हैं. उनका डायलॉग, 'लिप्शिक की कसम' लोगों की जुबां पर रहता है. वैसे सीमा इससे पहले, Water, आरक्षण जैसी फ़िल्मों में भी काम कर चुकी हैं.

8. आर्या मेनन

गुल इक़बाल का किरदार निभाने वाली आर्या ने कुछ साल तक कमर्शियल किये और उसके बाद एक्टिंग छोड़, एडवरटाइज़िंग को अपना करियर बना लिया.

9. शुभी मेहता

चक दे टीम की Bully, गुंजन लखानी का रोल निभाने वाली शुभी मेहता इस वक़्त फ़िल्मी दुनिया से दूर हैं और एक हैप्पी मैरिड लाइफ़ जी रही हैं.

10. शिल्पा शुक्ला

चक दे की सबसे सीनियर प्लयेर और सबसे बड़ी गुंडी, बिंदिया नाईक का रोल प्ले करने वाली शिल्पा शुक्ला को बाद में BA पास में देखा गया था. इसी साल Netflix पर उनका टीवी ड्रामा, The Big Fat City भी आया था.