किसी भी लड़की के लिए उसके पापा ही सुपरहीरो होते हैं. ज़्यादातर लड़कियां अपने Life Partner में भी अपने पापा के गुण देखना चाहती हैं. पापा की गोद में हम अपनी सारी परेशानियां भूल जाते हैं.

Reddit पर किसी ने सवाल किया, वो कौन सी बात है, जो आपके बड़े होने के दौरान आपके पिता को पता होनी चाहिए थी.

1. मेरे पिता ने मुझे बचपन से बेटे जैसा पाला. मुझे Rough & Tough बनाया. वो मुझे एक 'बेहतरीन महिला खिलाड़ी' नहीं, सिर्फ़ एक 'बेहतरीन खिलाड़ी' बनाना चाहते थे. कहीं न कहीं, मेरे पिता के कारण आज मैं किसी को Date नहीं कर पाती. कुछ लोग मुझसे डरते हैं तो कुछ लोगों को मैं ज़्यादा 'Sporty' लगती हूं.

Source: E-maze

2. मेरे पापा मेरे हर Boyfriend के साथ बहुत अजीब तरह से पेश आते हैं. उन्हें मेरे Teenage Years में इस विषय पर ज़्यादा खुलकर बात करनी चाहिए. Relationship के बारे में खुलकर बातचीत होनी चाहिए.

Source: Qoura

3. मेरे पिता ने Puberty के दौरान मुझे काफ़ी प्रताड़ित किया था. वो हमेशा मेरे शरीर की बनावट पर कमेंट करते थे. मुझे काफ़ी अजीब महसूस होता था.

Source: Daily Mail

4. पापा को लंबे बालों में कंघी करना आना चाहिए था. इसके साथ ही घर के छोटे-मोटे काम जो अक़सर लड़कों से करवाए जाते हैं, उनमें लड़कियों की भी हिस्सेदारी होनी चाहिए.

Source: i-Stock Photo

5. अपनी बेटी को बड़ा करते हुए ये कहना बंद करें कि 'बेटे को बड़ा करना ज़्यादा आसान होता'. ज़्यादातर लड़कियां इसी वजह से अपनी मां के करीब होती हैं और पिता के नहीं.

Source: Boldsky

6. मेरे पापा मेरी बातों पर काफ़ी कम ग़ौर करते थे. उन्हें मेरी बातें सुननी चाहिए थी.

Source: Times of India

7. मेरे पापा मुझसे बेहद प्यार करते थे, अब भी करते हैं. मगर वो कभी जताते नहीं थे. बचपन में मुझे बहुत बार मन होता कि पापा मुझे गले लगाएं और सिर पर हाथ फेरें.

Source: Hello Giggles

8. मेरे पापा को तस्वीरें खिंचवाना पसंद नहीं था. हां, वो सबकी तस्वीरें लेते रहते हैं. कुछ महिनों पहले जब उनकी अचानक मृत्यु हुई तब हमने पाया कि उनकी कहीं भी अच्छी तस्वीर नहीं है. पापा लोगों को कैमरे से दूर नहीं भागना चाहिए. आपके जाने के बाद तस्वीरें ही आपके अपनों के पास रहती हैं.

Source: 123rf

9. मुझे मेरे पापा पसंद नहीं, वो मेरी मां का सम्मान नहीं करते थे. मां की किसी भी काम में सहायता नहीं करते थे. झूठे बरतन भी नहीं उठाते थे. उन्हें हमारी भी कद्र नहीं थी. मेरे पापा थोड़े Supportive हो सकते थे.

Source: You Tube

10. स्कूल में मैं अवसादग्रसित थी और रात में रोया करती थी. मेरे पापा ने एक दिन देख लिया और कहा 'अगर तुम लड़का होती, तो ऐसे न रोती.' उनकी इस बात ने हमारे रिश्ते को बदल दिया.

Source: i-Stock Photo

आप कमेंट सेक्शन में अपना मत रख सकते हैं.