फ़ेसबुक के प्रोफ़ाइल प्रोटेक्टर ऑप्शन के बाद अब WhatsApp भी खुद को अपडेट करने की तैयारी कर रहा है. WhatsApp के इस अपडेट के बाद अब आप कम रोशनी में भी बेहतर फ़ोटोज़ ले सकेंगे.

इसके लिए WhatsApp एक फ़ीचर लॉन्च कर रहा है, जो नाइट मोड फ़ीचर के नाम से उपलब्ध होगा. इस फ़ीचर के आने के बाद अंधेरे में भी अच्छी क्वालिटी की तस्वीरें ली जा सकेंगी. इसके साथ ही आंखों पर भी कम दबाव पड़ेगा. इस फीचर को सबसे पहले ios यूज़र्स के लिए लाया जायेगा, पर कुछ दिनों में एंड्रायड यूज़र्स भी इसका इस्तेमाल कर सकेंगे.

Source: dc

इसके अलावा WhatsApp ने Texting और Emoji को ले कर भी दो नए फ़ीचर भी अपने यूज़र्स को दिए हैं. जिससे फ़ॉन्ट स्टाइल के कठिन करैक्टरों में उपसर्गों का ध्यान रखने में मदद मिलेगी. इसके अलावा दूसरा फ़ीचर आपको प्रीडिक्टिव इमोजी उपलब्ध कराएगा, जो पहले सिर्फ़ ios यूज़र्स द्वारा इस्तेमाल किया जाता था.

कुछ ऐसे होगा WhatsApp अपने यूज़र्स के लिए मज़ेदार.

पुराने फ़ॉन्ट्स से यदि आप बोर हो चुके हैं, तो इस बार आप अपने WhatsApp को भी बदल सकते हैं. इसके लिए आपको बस इतना करना है कि टेक्स्ट को सेलेक्ट करके बोल्ड, इटैलिक, स्ट्राइकथ्रू या मोनोस्पेस को चुनना है, जिसके बाद आपके टेक्स्ट भी बदले-बदले नज़र आएंगे.

पहले WhatsApp पर टाइप करने के दौरान आपको अलग से इमोजी ढूंढ कर टाइप करना पड़ता था, पर ये फ़ीचर वर्ड्स इमोजी दिखता है.

उदाहरण के लिए- अगर आप किसी को 'I Love You' लिखते हैं, तो ये इस वर्ड्स से जुड़ी इमोजी आपको सजेशन्स में दिखाने लगेगा. इस फ़ीचर के आने से आप WhatsApp पर किसी को मैसेज भेजने का अनुभव पहले से ज़्यादा मज़ेदार पाएंगे. आपको बता दें कि फ़िलहाल WhatsApp के ये दोनों फ़ीचर्स अभी बीटा वर्जन पर उपलब्ध हैं.

Feature Image Source: androidpit

Source: naiduniya