WhatsApp यूज़र्स के लिए एक अच्छी ख़बर आई है. ये तो आप जानते ही हैं कि WhatsApp समय-समय अपने फ़ीचर्स के साथ एक्सपेरीमेंट करता रहता है. और अब ये कंपनी जल्द ही एक नया फ़ीचर जारी करने जा रही है, जिसकी मदद से आप किसी को भी आसानी से पैसे ट्रांसफ़र कर सकते हैं.

Source : indiatimes

GizmoTimes की रिपोर्ट के मुताबिक, इस नए पेमेंट ऑप्शन को अटैचमेंट में एड किया गया है, इसमें बैंक के ऑप्शन भी दिए गए हैं, लेकिन अभी इसमें किसी अकाउंट को जोड़ा नहीं जा सकता है. ऐसे में ये कहा जा सकता है कि कंपनी इस नए फ़ीचर को लाने की फ़ाइनल तैयारियों में जुटी हुई है. इसके साथ ही यूज़र्स जल्द इसका लुत्फ़ उठा सकेंगे.

बताया जा रहा है कि पेमेंट फ़ीचर एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.18.41 और iOS के बीटा वर्जन V2.18.21 पर मिल रहा है.

Source : indiatimes

कैसे भेज सकते हैं पैसे ?

WhatsApp से पैसे भेजने के लिए आपको अटैचमेंट ऑप्शन में ही पेमेंट का ऑप्शन मिलेगा. पेमेंट पर क्लिक करते ही आपके सामने UPI पेज का एक टैब खुलकर आ जाएगा. अगर आपका UPI अकाउंट नहीं है, तो ये आपको UPI एप या बैंक के App से बनाना होगा. इसके बाद आपको बैंक्स की लिस्ट मिलेगी, जहां स्‍टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) से लेकर ICICI समेत सभी बड़े बैंकों की लिस्ट नज़र आएगी. यूज़र्स इस फ़ीचर का लाभ उठाकर पैसों का लेन-देन कर सकते हैं.

बता दें कि भारत में WhatsApp के 20 करोड़ से अधिक यूज़र्स हैं. माना जा रहा है कि WhatsApp के इस नए फ़ीचर का कंपटीशन गूगल के तेज़, फ़ोन पे, हाइक और भीम जैसे Apps से होगा.

Source : Indiatoday