कुछ लोग मुसीबतों से हार जाते हैं और कुछ के आगे मुसीबतें हार जाती हैं. ऐसे ही एक जाबांज़ हैं DJ Aamish Underground. 26 वर्षीय वरुण खुल्लर उर्फ़ DJ Aamish Underground देश के पहले ऐसे DJ हैं, जो गोवा में Time Out 72 नामक Multi-Genre Music Festival का आगाज़ करेंगे. ऐसे करने वाले वे दुनिया के दूसरे DJ होंगे.

Source: The Better India

DJ Aamish Dutch Artiste Martin Garrix और अमेरिकी गायक Jason Derulo को Goa Music Festival में Join करेंगे. ये Festival 27-29 दिसंबर के बीच गोवा में चलेगा.

Source: Festival Sherpa

2014 में मनाली में एक दुर्घटना में Aamish के Spinal Cord (मेरुदंड) में चोट लग गई. इस चोट के कारण Aamish की ज़िन्दगी Wheel-chair तक सीमित कर दी. ऐसी दुर्घटना इंसान को अंदर तक तोड़ कर रख देती है पर Aamish ने अपने सपनों से समझौता नहीं किया.

भाग लेना आसान है, लेकिन भाग लेना मुश्किल है. मुसीबतों के सामने झुकना Aamish को मंज़ूर नहीं था.

Source: The Better India

Sir Paul Johnson(अमेरिकी DJ) से प्रेरित होकर आज Aamish देश के पहले ऐसे DJ बन गए हैं, जो Wheelchair पर होते हुए भी लोगों के लिए गाने बजाते हैं.

Aamish ने बताया,

मैं सिर्फ़ Deejaying करने के लिए ही ज़िन्दा हूं. ये पहली बार होगा जब मैं किसी Music Festival में Perform करूंगा. मैं बहुत ख़ुश हूं कि मेरे देश में एक ऐसा Music Festival Organise किया जा रहा है जहां मेरे जैसे लोगों को भी मौका मिल रहा है.
Source: The Better India

विकलांगों को लेकर हमारे समाज में कई भ्रान्तियां हैं. बहुत से लोग समझते हैं कि विकलांग व्यक्ति कुछ नहीं कर सकते. Aamish के लिए भी इस समाज में अपनी पहचान बनाना आसान नहीं था. Aamish हम सभी के लिए एक प्रेरणा है.

Source: Mid Day