बॉलीवुड सितारों की लाइफ़ इतनी मनोरंजक होती है कि वो रील लाइफ़ में तो शरारत भरे काम करते ही हैं, रियल लाइफ़ में भी कोई मज़ेदार काम करने से नहीं चूकते. कुछ एक्टर्स एक्टिंग करते हुए जितना गंभीर दिखते हैं, असल ज़िंदगी में उतने ही शरारती होते हैं. उनकी ऐसी ही कुछ शरारतें हम लेकर आए हैं, जिसे जानने के बाद आप यहीं कहेंगे कि यार ये तो बहुत शरारती हैं.

1. अक्षय कुमार और हुमा कुरैशी

अक्षय एक ऐसे अभिनेता हैं, जिनकी कॉमिक टाइमिंग जैसी फ़िल्मों में है, वैसी ही रियल ज़िंदगी में भी है. ये अपनी सारी शरारतें अपने साथी कलाकारों के साथ ही करते हैं.

'जॉली एलएलबी 2' की शूटिंग के दौरान उनकी शरारत की शिकार बनी 'हुमा कुरैशी'. अक्षय ने हुमा का फ़ोन चुरा लिया और उनके फ़ोन से कई फ़िल्मी सितारों को शादी का प्रपोज़ल भेज दिए. बेचारी हुमा को इस बात का पता काफ़ी देर बाद चला. इसके बाद हुमा को सबको फिर से मैसेज करके सफ़ाई देनी पड़ी.

2. अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय

बॉलीवुड में अगर कोई 'किंग ऑफ़ प्रैंक' है, तो वो हैं जूनियर बच्चन. अभिषेक किसी के साथ भी शरारत करने से नहीं चूकते. इसी वजह से लोगों को इनसे थोड़ा सतर्क रहना पड़ता है.

एक बार इन्होंने अपनी पत्नी ऐश्वर्या के साथ ऐसी शरारत कर दी कि वो सकते में आ गयीं. अपनी फ़िल्म 'खेलें हम जी जान से' के म्यूज़िक लॉन्च के बाद अभिषेक ऐश्वर्या को होटल के रूम में ले जा रहे थे, लेकिन वास्तव में वो उन्हें पुरुषों के शौचालय में ले जा रहे थे. लोग उन्हें घूरकर देखने लगे. जब तक ऐश्वर्या जान पाती कि उनके साथ क्या हुआ है, तब तक बहुत देर हो चुकी थी.

3. अजय देवगन और उनकी टीम

जब अजय देवगन को आप किसी लाइव शो में देखते होंगे, तो लगता होगा कि ये बंदा असल ज़िंदगी में बहुत सीरियस रहता है, लेकिन ये फ़िल्म के सेट पर बिल्कुल इसके उलट हैं.

इनकी ट्यूनिंग इनके डायरेक्टर से लेकर स्पॉटबॉय तक सबसे बहुत अच्छा रहता है. सिंघम रिटर्न्स की शूटिंग के वक़्त इन्होंने ये अफ़वाह उड़ा दी कि शूटिंग लोकेशन पर एक भूत रहता है. उन्होंने डराने के लिए एक स्पॉटबॉय को सफ़ेद गाउन में वहां इधर-उधर घूमने को कह रखा था, जिसे देखकर लोग काफ़ी डर गए थे.

4. शाहिद कपूर और अमृता राव

शाहिद के क्यूट से चेहरे के पीछे एक बहुत ही शरारती इंसान छिपा हुआ है. जब वो अपनी फ़िल्म 'विवाह' की शूटिंग कर रहे थे, तो उन्हें अमृता राव के साथ मज़ाक करने की सूझी.

शाहिद ने अपने मेकअप मैन को अपने चेहरे पर पेंट लगाकर अमृता को डराने को कहा. हालांकि, ये बच्चों वाली शरारत थी, लेकिन जब मेकअप मैन चेहरे पर पेंट लगाकर अमृता के सामने अचानक से पहुंचा, तो वो सच में डर से चिल्ला उठीं.

5. अजय देवगन और अर्जन बाजवा

गंभीर से दिखने वाले इस चेहरे के दिमाग में क्या-क्या चलता रहता है, किसी को नहीं पता. उनकी इस शरारत को जानकर आपका भी चेहरा लाल हो सकता है.

'सन ऑफ़ सरदार' की शूटिंग के दौरान, उन्होंने अपने सह-अभिनेता अर्जन बाजवा को गाजर का हलवा खाने को दिया. देखने में हलवा बहुत स्वादिष्ट लग रहा था, लेकिन जब अर्जन ने इसे खाया, तो पता चला कि ये लाल मिर्च का पेस्ट है. इसे खाते ही अर्जन की सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई और उनका चेहरा लाल हो गया.

6. रोहित शेट्टी और करीना कपूर

बॉलीवुड भले ही हॉरर फ़िल्में बहुत न करता हो, लेकिन बॉलीवुड वालों के ज़्यादातर प्रैंक इसी के आस-पास होते हैं. हमारी प्रैंक करने वालों की फेहरिस्त में एक और फ़ेमस नाम है, रोहित शेट्टी.

'गोलमाल 3' की शूटिंग के वक़्त जिस होटल में वो और करीना कपूर ठहरे थे, उसके बारे में रोहित ने करीना को बताया कि एक औरत को इस होटल में किसी ने मार दिया था. उस औरत की आत्मा आज भी होटल में भटकती रहती है. अपनी बात को और पुख़्ता करने के लिए रोहित ने कहा कि उस औरत की आत्मा होटल में आए एक मेहमान को भी मार चुकी है. रोहित की ये बातें सुनकर करीना सचमुच डर गयी थी.

7. आमिर ख़ान और उनकी हीरोइनें

बॉलीवुड में मिस्टर परफ़ेक्शनिस्ट के नाम और अपनी गंभीर छवि के लिए प्रसिद्ध आमिर ख़ान की शरारतें जानकर आप हैरान हो जाएंगे. पत्नी किरन राव और उनके साथी कलाकार भी ये खुले तौर पर कह चुके है कि आमिर बहुत शरारती हैं.

उनकी एक शरारत बहुत फ़ेमस है. वो अपने सह-कलाकारों की हथेली देखकर उनका भविष्य बताने को कहते हैं और देखते ही देखते वो उनकी हथेलियों पर थूक देते हैं. उनकी इस शरारत का शिकार माधुरी दीक्षित और जूही चावला भी हो चुकी हैं.

8. रनबीर कपूर- कलकी कोचलिन और आदित्य रॉय कपूर

इनके चॉकलेटी और आकर्षक चेहरे के पीछे मत जाइए. रनबीर अपनी फ़िल्म 'ये जवानी है दीवानी' के Bunny से ज़्यादा शरारती हैं. इनके प्रैंक के जाल में कलकी कोचलिन और आदित्य रॉय कपूर फंस चुके हैं.

दरअसल, फ़िल्म के एक सीन में आदित्य और कलकी को गिलास उठाकर उसमें रखा पानी पीना था, लेकिन रनबीर ने बिना बताए इसमें से पानी हटाकर 'वोदका' डाल दी. जब उन्‍हें बताया गया कि रनबीर ने मज़ाक में ये किया था, तो सेट पर मौजूद सारे लोग हंस पड़े.

9. शाहिद कपूर और आलिया भट्ट

शाहिद की उनकी 'विवाह' फ़िल्म की शैतानी तो हम आपको बता ही चुके हैं. शाहिद अपने साथी कलाकारों को बेवकूफ बनाने का कोई मौका नहीं छोड़ते.

'शानदार' फ़िल्म की शूटिंग के दौरान उनकी शरारत का सामना आलिया भट्ट को करना पड़ा. जब वो सो रही थी, तो शाहिद लगातार आलिया का दरवाजा खटखटाते रहे और डरावनी आवाजें निकालते रहे. इन सब से आलिया बहुत डर गई. बाद में उन्हें पता चला कि ये सब शाहिद कर रहे थे, तो वो हंसने लगी.

10. प्रीतम और हुमा कुरैशी

बेचारी हुमा के साथ हीरो तो शरारत करते ही हैं, संगीतकार भी उन्हें नहीं छोड़ते. एक बार वो आइफ़ा अवॉर्ड में शामिल होने के लिए मलेशिया गई थीं. यहां वो मशहूर संगीतकार प्रीतम के प्रैंक में फंस गई.

एक छोटे से पर्यटन स्थल पर घूमते हुए, प्रीतम ने 'कुआला लंपुर' के एक मंदिर के बारे में बताते हुए कहा कि यहां जोर से चिल्लाकर जो भी इच्छा मांगी जाती है, वो पूरी हो जाती है. उनकी इस बात का विश्वास करके, हुमा ने चिल्लाकर कहा कि वो पंछी की तरह उड़ने लगे. उनकी इस नादानी को देखकर वहां मौजूद सभी लोग हंसने लगे.

Article Source: Cosmopolitan