आप मानें या न मानें लेकिन फ़िल्में हमारी ज़िन्दगी को काफ़ी हद तक प्रभावित करती हैं. वर्ना सरसों के खेतों में साड़ी लहराते हुए दौड़ने का आईडिया आम आदमी को तो कभी नहीं आता. वो ज़्यादा से ज़्यादा डब्बा लेकर बस के पीछे दौड़ने का सपना देख सकता है. करन जौहर ने भी हम दर्शकों को कुछ ऐसी ही Fantasy देने की कोशिश की, 'कभी ख़ुशी कभी ग़म' के रूप में.

Source: Empireonline

वो पहले ही 'कुछ कुछ होता है' से प्यार और दोस्ती के Concept को Confuse कर चुके थे, लेकिन इस फ़िल्म के साथ उन्होंने सीधे मेरी सोचने-समझने की शक्ति पर प्रहार कर दिया.

Source: Buzzfeed

मेरी लाइफ़ को और बुरा बनाने में कभी ख़ुशी कभी ग़म का बहुत बड़ा रोल था... बताती हूं क्यों!

मां

Source: India Today

जिस बच्चे को घर आकर, घर से जाने पर, घर में रह कर मां से डांट खाने की आदत हो, तुम सोच सकते हो, उसके दिमाग़ में क्या गुज़रा होगा, जब उसने जया बच्चन वाली फ़िल्मी मां को देखा? राहुल (SRK) की मम्मी को उसके आने का पहले से ही पता चल जाता था. मेरी मम्मी को मेरे Maths में कितने नंबर आएंगे, ये पहले से पता चल जाता था. उन्हें ये पहले से पता चल जाता था कि 'आज मैं पिटने वाली हूं'... सोच सकते हो क्या बीती होगी इस बच्चे पर? It Hurts Yaar, Literally!

Poo

जिस Poo को मैंने K3G में देखा था, वो कितनी कूल थी यार! लेकिन जब मैंने अपने स्कूल में कहा, 'कौन है जिसने मुझे मुड़ कर नहीं देखा', तो सच में किसी ने नहीं देखा और Poo ने जो अलग-अलग चप्पलों का फ़ैशन शुरू किया था, वो जब हमने Try किया, तो बेज्ज़ती हो गयी यार... लोगों को लगा मैं ग़लत चप्पल पहन कर आई हूं.

बोले चूड़ियां

Source: Filmapia

ये गाना बाकियों के लिए Fun रहा होगा, मेरे लिए किसी हॉरर फ़िल्म से कम न था. यार चूड़ियां कब से बोलने लगीं? इस गाने को सुनने के बाद मेरे कान में चूड़ियों का हॉरर म्युज़िक बजने लगता है.

Source: Blogspot

नाचते होंगे इनकी Family में लोग ऐसे ग्रुप डांस में, हमारी Family में ऐसे सिर्फ़ DJ में नाचा जाता है. उसमें भी इतना Coordination... हमसे न हो पाया!

अच्छा भाई, रोहन

Source: Mouthshut.com

इस फ़िल्म में अच्छे भाई का रोल निभाने वाले ह्रितिक रोशन अपने भाई को मनाने के लिए विदेश तक चला जाता है. क्यों ? क्योंकि उसे अपने मां-बाप और भाई के बीच सुलह करवानी थी. सच-सच बताना, हमारी अगर मां-बाप से लड़ाई हो जाए, तो हमारे भाई-बहन क्या करते हैं? और आग लगाते हैं! मेरी छोटी बहन मम्मी को मेरे ख़िलाफ़ और भड़काती थी, ताकि Favorite Child की गद्दी से मुझे निकाल दिया जाए.

रही होगी ये सबसे हिट फ़िल्म, लेकिन इस फ़िल्म ने मेरी ज़िन्दगी तो बर्बाद कर दी!

Source: Filmipop