कुछ लोग अपनी हर बात को सोशल मीडिया पर लिख देते हैं, लेकिन कभी आपने गौर किया है कि जो लोग अपने प्यार से खुश हैं, वो सोशल मीडिया पर उतना ही कम दिखते हैं. ऐसे जोड़ों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर कम ही दिखती हैं. इसका कारण हमने खोजने की कोशिश की और हमें इसके कुछ जवाब भी हाथ लगे.

उन्हें अपने रिश्ते के लिए किसी की स्वीकृति की ज़रूरत नहीं.

Source: clivemurphy

जो जोड़े अपने रिश्ते में खुश होते हैं, उन्हें फ़र्क नहीं पड़ता कि उनके बारे में दूसरे क्या सोचते हैं और क्या बोलते हैं. उन्हें अपने प्यार भरे लम्हों की तस्वीरें लोगों को दिखाने की कोई ज़रूरत नहीं होती. न ही उन्हें किसी की भी स्वीकृति की ज़रूरत होती है.

जब आप अपने पार्टनर के साथ हैं, तो तस्वीरें खींचने का वक़्त कहां...

Source: pixabay

जब आप पाने पार्टनर के साथ होते हैं, तो आपके पास किसी और चीज़ के लिए कोई वक़्त ही नहीं होता. क्योंकि उस वक़्त आपके पास बात करने के लिए बहुत कुछ होता है, बहुत कुछ बोलना और सुनना होता है. ऐसे प्यारे रिश्ते में किसे सोशल मीडिया का ध्यान आता है.

लड़ाई भी है, तो दुनिया को बताने की क्या ज़रूरत.

Source: abcnews

लड़ाई तो हर रिश्ते का हिस्सा है और इससे प्यार और बढ़ता है, लेकिन खुश जोड़ों को अपनी लड़ाई को लोगों को बताने की ज़रूरत नहीं होती. सबसे बड़ी बात कि वो हमेशा खुद के रिश्ते को लेकर गॉसिप से दूर रहना चाहते हैं.

दूसरे जोड़ों से तुलना अच्छी नहीं लगती.

Source: pinimg

किसी भी हैप्पी कपल को अपने प्यार भरे रिश्ते के बीच किसी और जोड़े का दखल अच्छा नहीं लगता. इन्हें खुद को दूसरे जोड़ों के साथ तुलना कराना भी पसंद नहीं होता, क्योंकि वो जानते हैं कि उनसे बेहतर कोई और नहीं हो सकता.

उन्हें दूसरों को कुछ बताने की ज़रूरत नहीं.

Source: womenshealthmag

ये लोग आपस में ही इतने खुश रहते हैं कि इन्हें किसी और की कोई ज़रूरत नहीं होती. ऐसे जोड़े अच्छे दोस्त की तरह रहते हैं, इसलिए उन्हें कभी भी न तो कुछ छिपाने की ज़रूरत होती है और न ही दूसरों के साथ कुछ भी शेयर करने की.

ऐसा रिश्ता अगर आपका भी है, तो आप उन लकी लोगों में से हैं, जो एक ख़ूबसूरत रिलेशनशिप में हैं. तो उसे सम्भाल कर रखियेगा, क्योंकि किस्मत से ही ऐसे रिश्ते मिलते हैं.

All Images Used For Reference Only

Source: gallinukkad