हैदराबाद में मानवीय संवेदना को झकझोरने वाला एक दुखद मामला सामने आया है. एक पिता ने अपनी बेटी की लाश को सिर्फ़ इसलिए नाले में फेंक दिया, क्योंकि उसके पास अन्तिम संस्कार के लिए पैसे नहीं थे.

Mailardevpally Police के अनुसार, कैमिकल फ़ैक्टरी में काम करने वाले 45 वर्षीय Pentaiah ने अपनी बेटी की लाश को नाले में फेंक दिया. Pentaiah की बेटी भवानी ने 5 मई को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. पुलिस ने ये भी बताया कि पिछले साल Pentaiah के बेटे ने भी आत्महत्या कर ली थी.

Source PTI

Pentaiah ने अपनी बेटी की लाश को शहर के बाहरी इलाके के एक नाले में फेंक दिया था. खंडित और वीभत्स अवस्था में लाश 31 मई को नाले से ही बरामद हुई.

पुलिस ने मामले को दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है. पुलिस के अनुसार, उस लड़की के ऊपर चोरी के मामले में शामिल होने का आरोप था. उसके पिता Pentaiah का कहना है कि उसके पास अन्तिम संस्कार के लिए पैसे नहीं थे, इसलिए उसने लाश को नाले में फेंक दिया.

Source PTI
Mailardevpally Police के सब-इंस्पेक्टर J. Nagachary ने बताया कि जब हमें स्थानीय लोगों ने एक खंडित अवस्था में तैरती हुई लाश के बारे में बताया, तो हमने पूछताछ शुरू कर दी. पूछताछ के दौरान पता चला, कि ये भवानी की लाश है, जो पिछले कुछ दिनों से गायब थी.

अब देखना की पुलिस की जांच में क्या निष्कर्ष निकलता है, लेकिन ये घटना कहीं न कहीं संवेदनाओं के गिरते स्तर को दर्शाती हैं.

Article Source: PTI

Representational Feature Image Source: Guyanachronicle