प्यार, इश्क और मोहब्बत. इन अल्फ़ाज़ों में सारा ब्रह्मांड समाया हुआ है. इसके कितने ही उदाहरण हमारे आस-पास मौजूद हैं. हीर-रांझा, सोनी- महिवाल और पता नहीं किन-किन लोगों ने इश्क की इबारत लिखी है.

लेकिन 21वीं सदी में भी प्यार के कई उदाहरण देखने को मिले हैं. Jessica और Rich Bishop की प्रेम कहानी किसी मिसाल से कम नहीं. हाल ही में हुई एक दुर्घटना में Jessica की याददाश्त चली गई थी. उसे न तो अपने घर वाले याद थे और न हीं Rich Bishop.

लेकिन Rich Bishop ने Jessica का साथ नहीं छोड़ा. मात्र 7 महीने के रिश्ते में दोनों का प्यार इस कदर परवान चढ़ा कि ये दोनों कभी भूल नहीं पाए.

दुर्घटना में खोई याददाश्त वापिस लाने के लिए Rich Bishop ने जी जान लगा दिया. लेकिन इसका कोई फ़ायदा नहीं दिख रहा था. तब उसने Jessica के साथ नए रिश्ता शुरू करने की सोची और उसकी कड़ी मेहनत रंग लाई. एक बार फिर Jessica अपने बॉयफ्रेंड के प्यार में थी.

इस रिश्ते ने एक काम और किया. Jessica की याददाश्त धीरे-धीरे वापिस आ रही है. Jessica का परिवार भी ये मानता है कि उनकी बेटी ठीक हो रही है और इसका पूरा श्रेय उसके बॉयफ्रेंड Rich को जाता है.

प्यार अपनी मंज़िल खोज ही लेता है. इसके बारे में क्या खूब कहा गया है कि पोथी- पत्रा पढ़ पंडित भया न कोई, ढाई आखर प्रेम के पढ़े सो पंडित होए. कुछ इसी बात की मिसाल तो दी है Rich और Jessica के प्यार ने.

Image Source: thesun