पत्तागोभी की सब्ज़ी तो बहुत बार खाई होगी, लेकिन कभी पत्तागोभी के साथ सांप पका कर खाया है? आप सोच रह होंगे कि ऐसा कैसा मज़ाक है, लेकिन ये मज़ाक नहीं, बल्कि हकीकत है. घटना इंदौर की है, जहां एक मां-बेटी अनजाने में सांप के बच्चे को पत्तागोभी में पका कर खा गईं और गंभीर हालत में दोनों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

बीती गुरुवार रात 35 साल की अफ़जान और उनकी 15 साल की बेटी आमना, खाना बनाने के लिए बाज़ार से पत्तागोभी खरीद कर लाई थीं. पत्तागोभी के अंदर सांप का बच्चा छिपा हुआ था, जिस पर अफ़जान की नज़र नहीं पड़ी और बंद गोभी के साथ सांप को भी काट दिया.

Image Source : myupchar

खाना खाने के थोड़ी देर बाद दोनों की हालत बिगड़ने लगी और उन्हें आनन-फ़ानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में डॉ. धर्मेंद्र झानावर ने बताया, 'अस्पताल पहुंचते-पहुंचते मां-बेटी के शरीर में ज़हर पहुंच चुका था, जिसके कारण दोनों को लगातार उल्टियां हो रही थीं. अफ़जान और आमना का इलाज चल रहा है, फिलहाल दोनों की स्थिति सामान्य है.'

Image Source : janman

आमना ने बताया, 'खाना खाते वक़्त जब हमारी नज़र कटे हुए सांप के टुकड़ों पर पड़ी, तब हमें अहसास हुआ कि हम सब्ज़ी के साथ सांप भी खा गए हैं.'

इसीलिए कहते हैं कि सब्ज़ी हो या फल, हर चीज़ को अच्छे से धोकर ही खाना चाहिए. एक छोटी सी लापरवाही आपकी ज़िंदगी भी ले सकती है.

Source : news18