मुंबई के दादर स्टेशन पर कल रात महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया है. नवजात बच्ची की किलकारियां सुनते ही वहां मौजूद हर शख़्स का चेहरा ख़ुशी से खिल उठा. दरअसल, बीते सोमवार रात करीब दस बजे 26 वर्षीय सलमा शेख़ नामक महिला, मुंबई लोकल से CST से कल्याण की तरफ़ जा रही थीं कि अचानक दादर स्टेशन के प्लेटफ़ॉर्म नंबर 3 पर उसे लेबर पेन शुरु हो गया.

बताया जा रहा है कि 'वन रुपी क्लीनिक' के डॉक्टर प्रज्वलित, महिला जीआरपी ऑफ़िसर और अन्य लोगों की मदद से सलमा शेख़ ने रात 10 बजकर 17 मिनट पर एक बच्ची को जन्म दिया.

Image Source : asianage

डिलीवरी के तुरंत बाद महिला और बच्चे को इलाज के लिये KEM अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. फ़िलहाल मां और बच्चा दोनों सुरक्षित हैं, साथ ही दोनों की हालत स्थिर है.

Image Source : india

बता दें कि इसी साल मार्च में सुल्ताना खातून नामक महिला ने भी ऑन ड्यूटी मेडिकल स्टाफ़ और अन्य लोगों की मदद से दादर स्टेशन पर बच्ची को जन्म दिया था. दरअसल, लोकल ट्रेन में यात्रियों की सुविधा के लिए 'वन रुपी क्लीनिक' की स्थापना की गई थी. क्लीनिक को शुरू करने का मकसद इमरजेंसी के वक़्त यात्रियों को मेडिकल सुविधा मुहैया कराना है. इसमें यात्रियों को इलाज के लिए केवल एक रुपया देना होता है.

Source : TOI