हैदराबाद से एक बेहद चौंका देने वाला मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि सैयद शकील आलम नामक एक शख़्स ने बीमा कंपनी से एक करोड़ रुपये की रकम वसूलने के लिए, 35 वर्षीय अपनी जीवित पत्नी को मृत घोषित कर दिया.

ख़बरों के मुताबिक, आरोपी नाज़िया शकील का पति एक Real Estate एजेंट है. इन दोनों ने साल 2012 में एक करोड़ रुपये की इंश्योरेंस पॉलिसी ली थी, जिसके तहत वो बीमा कंपनी को हर महीने 11,800 रुपये का भुगतान करते थे. वहीं बंजारा पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने मामले पर बात करते हुए बताया कि बीते जून आलम ने बीमा कंपनी को अपनी पत्नी की मौत का हवाला देते हुए, उनके सामने एक करोड़ रुपये की मांग रखी.

Image Source : moneycontrol

इसी बारे में आगे बात करते हुए अधिकारी ने बताया 'बीमा कंपनी के सामने एक करोड़ का दावा पेश करते हुए आलम ने कहा कि अचानक सीने में दर्द की वजह से उसकी पत्नी की मौत हो गई. जबकि सत्यापन के दौरान आरोपी द्वारा जमा किए गए अस्पताल के सारे दस्तावेज़ फ़र्ज़ी निकले. श्रीनिवासन कहते हैं कि यहां तक कब्रिस्तान से बनवाया गया महिला का डेथ सर्टिफ़िकेट भी नकली था.'

जांच के वक़्त बीमा कंपनी के अधिकारी ने पाया कि मृत महिला ज़िंदा है और फ़र्ज़ी तरीके से उसका डेथ सर्टिफ़िकेट हासिल किया गया है, जिसके बाद तुंरत पुलिस से संपर्क किया गया.

IPC की धारा 420 व 467 के तहत महिला को जालसाज़ी और धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ़्तार कर लिया गया. वहीं महिला का पति आलम अभी भी पुलिस की गिरफ़्त से बाहर है. पुलिस अधिकारियों का कहना कि उन्होंने मामले की जांच शुरू कर दी और जल्द ही फ़रार आरोपी भी सलाखों के पीछे होगा.

Source : news18