अबतक आपने बहुत सी लव स्टोरी सुनी होंगी, लेकिन क्या कभी आपने किसी इंसान और भूत की प्रेम कहानी के बारे में सुना है. अरे ये कोई मज़ाक नहीं, बल्कि हकीक़त है.

मिलिए Northern Ireland के Downpatrick की रहने वाली 45 वर्षीय Amanda Teague से, जो कई सालों से एक भूत के प्यार में पागल हैं. इतना ही नहीं, इनके रिश्ते की शुरुआत दोस्ती से हुई थी, लेकिन बात शादी पर आकर ख़त्म हुई. अपनी इस अजीबोगरीब प्रेम कहानी के बारे में बात करते हुए Amanda बताती हैं कि करीब 300 साल पहले मेरे पति Jack का निधन हो गया था. वो एक Haitian Pirate थे. मैंने उन्हें कभी देखा नहीं, लेकिन वो बताते हैं कि उनके लंबे काले बाल थे और तमाम अपराधों की वजह से उन्हें 1700 दशक पहले मार दिया गया था.

Amanda के पहले पति से उनके पांच बच्चे भी हैं, पर उनका कहना है कि जैसा मैं Jack के साथ महसूस करती हूं, वैसा किसी के साथ नहीं किया. आगे वो कहती हैं कि मैंने जितना उन्हें जाना और समझा है, उसके मुताबिक मैं उन्हें बहुत पसंद करती हूं. एक दिन Jack ने मुझसे कहा कि हम दोनों वास्तव में एक हो सकते हैं, लेकिन इससे पहले मैंने इंसान और आत्मा के बीच इतने घनिष्ठ संबंध के बारे में न तो सुना था और न ही देखा था.

इसके बाद मैंने इस विषय पर काफ़ी रिसर्च की और पाया कि वास्तव में इंसान और आत्मा के बीच गहरा रिश्ता होता है, लेकिन कुछ लोग इस बारे में बात करना पसंद नहीं करते. Amanda ने बताया कि Jack ने अपने पूरे जीवनकाल में कभी शादी नहीं की और वो एक शक्तिशाली आत्मा हैं. वहीं Amanda की इस प्रेम कहानी में उनके परिवार ने उनका साथ दिया.

इसके बाद 12 दोस्तों और परिवार की मौजूदगी में Amanda और Jack की शादी संपन्न हुई. हालांकि, ऐसी प्रेम कहानी को अपने अंजाम तक पहुंचाना हर किसी के बस की बात नहीं होती. वहीं अगर आप भी ऐसी किसी प्रेम कहानी के बारे में जानते हैं, तो हमें बता सकते हैं.

Source : metro