आज की दुनिया में मानवता शब्द सिर्फ़ कहने मात्र रह गया है, क्योंकि असल ज़िदंगी में कुछ लोगों के लिए इस शब्द का कोई महत्व नहीं है.

कुछ लोगों के लिए मरते हुए इंसान की ज़िंदगी बचाने से ज़्यादा ज़रूरी है, उसका वीडियो को बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करना. एक नौकरानी घर की सातवीं मंज़िल पर लटकी हुई है और वो शख़्स जिसे अपनी नौकरानी की मदद करनी चाहिए, वो उसका वीडियो बना रहा है.

मानवता को शर्मसार कर देने वाला ये छोटा सा वीडियो ट्विटर पर Almajlliss द्वारा पोस्ट किया गया है. सातवीं मंज़िल पर लटकी हुई महिला अपने मालिक से मदद की गुहार लगाते हुए कह रही है कि 'तुम पागल हो, यहां आओ.'

लेकिन वो कहते हैं न 'जाको राख़े साइंया, मार सके न कोई'. ऐसा इस महिला के साथ भी हुआ. नीचे खड़े हुए शख़्स ने महिला को गिरते हुए देखा, जैसे ही वो नीचे गिरी उसने उसे तुरंत उठाया. आश्चर्य की बात है कि महिला ज़िंदा थी.

The Guardian के मुताबिक, वीडियो बना रहे शख़्स को कुवैत पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. The Kuwait Society for Human मामले की जांच कर रिपोर्ट कोर्ट में पेश करेगी.

आपको बता दें कि कुवैत में सैकड़ों नौकरानियां हर साल अपने मालिकों के दुर्व्यवहार का शिकार होती है. मदद के लिए वो दूतावासों की भी सहायता लेती हैं. लेकिन समय पर उनको मदद कम ही मिलती है.

Source : anonews