अब तक आपने सेल में कपड़े, फ़र्नीचर और कई सारा ज़रुरत का सामान ख़रीदा होगा, लेकिन क्या कभी आपने सेल में हीरा ख़रीदा है? अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसा मज़ाक है, भला कोई सेल में हीरा कैसे ख़रीद सकता है और हीरे जैसी अनमोल चीज़ सेल में क्यों बिकने लगी. हम आपको बता दें कि ये बातें हम हवा में नहीं कर रहे हैं, बल्कि ये हकीकत है. लंदन की एक महिला ने बेशकीमती हीरे को सेल में ख़रीदा है.

ये ख़बर सुनने वाला हर शख़्स हैरान और परेशान है कि आख़िर सेल में महिला को हीरा मिला तो मिला कैसे. अब हम आप को बतातें है कि आख़िर ये पूरा माजरा है क्या.

Image Source : chicmi

बात 30 साल पहले की है. लंदन में लगने वाली Car Boot Sale में बहुत अच्छा और यूनिक सामान मिलता है. शॉपिंग पर निकली इस महिला को सेल में एक अंगूठी बहुत पसंद आई. देखने में अंगूठी बेहद चमकदार और ख़ूबसूरत दिख रही थी. मोल-भाव करने के बाद महिला ने 15 डॉलर देकर सेल में लगी अंगूठी ख़रीद ली.

वहीं 30 साल बाद अंगूठी को लेकर एक ट्विस्ट सामने आया है. एक ज्वैलर के मुताबिक महिला ने 30 साल पहले जो अंगूठी सेल में ख़रीदी थी, वो नकली नहीं बल्कि असली हीरे की अंगूठी है. सेल में ख़रीदी गई नकली अंगूठी असल में 26.27 कैरेट हीरे की निकली.

Image Source : cnbc

इस अंगूठी को लंदन के Sotheby's में रखा गया है. 7 जून को इस अंगूठी की नीलामी की जाएगी. नीलामी की शुरुआत 455,000 डॉलर से होगी.

Sotheby's London की प्रतिनिधि Jessica Wyndham ने बताया, 'हीरे की कटिंग 19वीं सदी की है और अंगूठी बेहद ख़ूबसूरत है.

कभी-कभी किताबों में पढ़ी गईं कहानियां अकसर सच साबित हो जाती हैं.

Source : aol