किसी मां-बाप के लिए उसके बच्चे से ज़्यादा बड़ी ख़ुशी कुछ नही होती. और परिवार में किसी बच्चे का आना सबसे ख़ास पलों में से एक होता है. हालांकि कोडी हॉल की कहानी कुछ अलग ही थी. कोडी जन्म के साथ ही ऐसा बर्थमार्क लेकर आई थी, जिससे छुटकारा पाने के लिए उसे 14 साल में 18 ऑपरेशन कराने पड़े. ये कहानी है एक लड़की के दृढ़ निश्चय और फ़ौलादी इरादों की.

कोडी के परिवार ने जब उसके इलाज के लिए डॉक्टर्स से बात की, तो जवाब मिला कि जब तक कोडी कम से कम 6 साल की नहीं हो जाती, तब तक वो कुछ नहीं कर पाएंगे. लेकिन परिवार ने हिम्मत नहीं हारी और उन्होंने उसके इलाज के लिए फंड्स इक्कठा करने शुरू कर दिए. जब तक कोडी एक साल की हुई, परिवार ने लगभग 2 करोड़ रुपये जमा कर लिए थे और फिर कोडी को अपने पहले इलाज के लिए न्यू यॉर्क के Roosevelt Hospital में भेजा गया. आज इतने सालों बाद पूरी तरह से कोडी के चेहरे से वो पैदाइशी निशान मिट चुका है.

कुछ ही दिन पहले, कोडी ने अपने 8 साल पुराने Boyfriend Lewis Holt से Great Oakley के St. Michael's Church में शादी की. उसका कहना है, 'मेरे लिए ये बहुत भावुक पल था . मैं सबको यही बताना चाहती हूं कि हर कहानी की एक हैप्पी एंडिंग होती है '

कोडी इस समय Kettering General Hospital के एक सर्जिकल वॉर्ड में काम करती हैं. इससे पहले अपने चेहरे का रीकंस्ट्रक्शन कराने में उसने कई वर्षों तक दर्दनाक प्रक्रियाओं का सामना किया है.

अपने बचपन को याद करते हुए कोडी कहती हैं 'जब मैंने सेकेंडरी स्कूल जाना शुरू किया था, मुझसे बहुत लोग सवाल करते थे और आते-जाते, रास्ते भर कई लोग घूरते रहते थे. मैं इन सब चीज़ों से तंग आ चुकी थी लेकिन समय के साथ साथ मुझे इन चीज़ों का सामना करने की हिम्मत आयी. अब वही लोग मेरी सराहना करते हैं'. कोडी उम्मीद करती है कि अब अपने चेहरे के लिए उसे और ऑपरेशन्स की ज़रुरत न पड़े.

हम कोडी को आने वाली ज़िन्दगी की शुभकामनाएं देते हैं. जिस हिम्मत से उन्होंने अभी तक सभी मुसीबतों का सामना किया, आगे भी करती रहें.