चीन से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर हर गर्भवती महिला के साथ-साथ आम वय्कित भी चौंक जाएगा. हम आपको पूरा किस्सा बताएं, इससे पहले मां बनी इस महिला की हिम्मत को सलाम.

मामला चीन के ग्वांगदोंग शहर का है, बाज़ार से शॉपिंग कर घर के लिए लौट रही महिला को रास्ते को में ही लेबर पेन शुरू हो गया, उसने हाथ में पकड़ा हुआ सामान सड़क पर रख दिया और झुक कर सड़क पर ही ख़ड़ी हो गई. कुछ ही पल बाद देखते ही देखते ही सड़क पर बच्चे की किलकारियां गूंज उठी. हैरान करने वाली बात ये है कि महिला की हिम्मत देखिए, महिला बिना किसी की मदद लिए नवजात शिशु को सड़क के बीचों-बीच जन्म देने में सफ़ल रही.

एक ओर जहां सड़क के बीचों-बीच जन्में बच्चे की घटना से कई लोग हैरान थे, तो दूसरी ओर एक शॉप कीपर ने महिला की हालत को देखते हुए तुरंत एंबुलेंस और नर्स बुलाकर मदद पहुंचाई. वहीं महिला ने नर्स से मदद तो ली, पर अस्पताल जाने से इंकार कर दिया, क्योंकि वो अस्पताल जाकर अपने पैसे नहीं खर्च करना चाहती थी.

इसके बाद जैसे ही बच्चे की हालत सामान्य हुई, महिला बच्चा और सामान से भरा थैला उठाकर घर की ओर चल दी. वाकई इस महिला ने जो कर दिखाया, वो हर किसी के बस की बात नहीं.

कमज़ोर दिल वाले ये वीडियो न देखें.