24 वर्षीय एक लड़की ने आगे की पढ़ाई के लिए मुंबई शहर को चुना. पर उसे क्या पता था कि ये उसकी ज़िन्दगी में मुसीबत का कारण बन जाएगा. आगे की पढ़ाई के लिए उसने बहुत से कॉलेज में एप्लाई किया और इसी दौरान कुछ लोगों से मुलाक़ात भी की.

इन्हीं लोगों में से एक सिरफ़िरा युवती को परेशान करने लगा. बेवक़्त फ़ोन करने लगा और तोहफ़े भेजने लगा. इतना ही नहीं, युवती जहां जाती वो युवक भी वहां पहुंच जाता. सिरफ़िरे ने युवती से कहा कि वो उससे शादी करना चाहता है, इंकार करने पर वो उसके पीछे पड़ गया.

Source: Albawaba

युवती ने पुलिस को बताया कि परेशान होकर उसने अपने माता-पिता को बताया. माता-पिता ने उसे मुंबई छोड़, दिल्ली वापस आ जाने की हिदायत दी. पर हद तो तब हो गई जब वो युवक उसके पीछे-पीछे दिल्ली पहुंच गया.

युवती ने उस आदमी से पीछा न करने को कहा पर वो अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आया. युवक बार-बार मना करने पर भी युवती को अलग-अलग नंबर से फ़ोन करने लगा. युवती इतना तंग आ गई कि उसने फ़ोन का इस्तेमाल करना ही छोड़ दिया.

Source: Cornish Privateer

जब लड़की ने फ़ोन नहीं उठाया तो उस युवक की हिम्मत इतनी बढ़ गई कि वो उसके पिता, बड़े भाई तक को फ़ोन करने लगा. वो उनके घर पर आकर तमाशे करने लगा. जब उसकी परेशानियां हद से बाहर हो गई तब जाकर युवती के परिवारवालों ने जाफ़राबाद पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई.

एक सीनियर पुलिस अफ़सर ने बताया,

'वो लड़का शायद शहर छोड़कर भाग गया है. उसे पकड़ने के लिए एक टीम बनाई गई है. लड़का बी.कॉम का छात्र है.'

युवती की क़िस्मत थी या युवक की महरबानी कि युवक ने कुछ हिंसात्मक कदम नहीं उठाया. देश की लगभग हर लड़की ने Stalkers का सामना किया होगा. सिरफ़िरे Stalkers द्वारा कई युवतियों ने अपनी जान गंवाई है.

हम उम्मीद करते हैं कि वो युवक जल्द ही पकड़ा जाएगा और उसे अपनी करतूत की सज़ा मिलेगी.

Source: TOI

Feature Image Source: Telegraph