पाकिस्तान से एक बेहद शर्मनाक घटना सामने आई है. दरअसल, एक लड़की को सारेआम निवस्त्र करके पूरे समाज के सामने उसकी इज्ज़त की धज्ज़ियां उड़ाई गईं. ये घिनौनी वारदात पश्चिमी पाकिस्तान के Khyber-Pakhtunkhwa गांव की है.

लड़की का कसूर सिर्फ़ इतना था कि उसका भाई इलाके की एक लड़की से प्रेम कर बैठा था. बीते मंगलवार को पुलिस अधिकारी मोहम्मद बाशरत खान ने बताया कि पीड़िता के भाई का पड़ोस की एक लड़की से लव अफ़येर चल रहा था, जिसके बाद अपनी झूठी शान की ख़ातिर लड़की के परिवार वालों ने पीड़िता को सभी के सामने कपड़े उतारने पर मजबूर किया. इस ख़ौफ़नाक घटना से पूरा गांव चकित है.

इतना ही नहीं, इसके बाद आरोपियों ने निविस्त्र पीड़ित महिला को पूरे इलाके के चक्कर लगवाए. मामले में कार्रवाई करते हुए सात लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया है. हालांकि, मामले के 2 मुख़्य आरोपी अभी भी फ़रार चल रहे हैं.

ग़ौरतलब है कि पाकिस्तान के इस इलाके में हर साल लव मैरिज करने वाली तकरीबन 1000 लड़कियों की हत्या कर दी जाती है. इसके बावजूद सरकार और प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं करता.

Image Source : amarujala

सोचने वाली बात ये है कि ज़रा सी ज़रा सी बात पर फ़तवा जारी कर, महिलाओं को मर्यादा और सभ्यता सिखाने वाले पाकिस्तान में हर साल इतनी घिनौनी वारदातें होती हैं और सब चुपचाप तमाशा देखते रखते हैं.

Source : deccanchronicle