Nicola Hitchen को आज से कुछ महीने पहले ही पता चला कि उन्हें चौथी स्टेज का Cervical Cancer है. डॉक्टर्स ने भी उनको बताया कि उनके पास केवल 4 महीने बचे हैं.

41 वर्षीय Nicola ने हार नहीं मानी और टर्की की एक क्लीनिक में अपने इलाज के लिए गईं. थेरेपी के कुछ सेशन्स के बाद रिज़ल्ट्स अविश्वसनीय थे. उनका ट्यूमर पूरी तरह से गायब होने लगा था. लेकिन इलाज में 80 हज़ार पाउंड ख़र्च होने के बाद अब उन्हें पैसों की कमी हो रही थी.

ऐसे वक़्त में Nicola को ऐसी जगह से मदद मिली, जिसके बारे में उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था. Nicola के पूर्व पति, Andy की पत्नी Clare ने Nicola का हाथ थामा.

Claire ने 50 हज़ार पाउंड जोड़ने की एक मुहीम शुरू की ताकि Nicola का इलाज हो सके और Joe और Jacob के सिर पर से मां का साया ना उठ जाए.

Claire ने बताया,

Joe और Jake मेरे सौतेले बेटे हैं. Nikki मेरे पति की पहली पत्नी हैं और एक बहुत अच्छी मां हैं. Joe और Jake मेरी 3 साल की बेटी को भी बड़े भाईयों जैसा प्यार करते हैं. Nikki को मदद की ज़रूरत थी और उन्हें जीने का हक़ मिलना ही चाहिए.

Nicola ने बताया,

मैं Claire की शुक्रगुज़ार हूं. वो एक बहुत अच्छी इंसान हैं.

Nicola एक Scholl Administrator हैं. मार्च में उन्हें पेट-दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया. शुरुआती जांच में पता चला कि उन्हें, Pelvic Abscess और Sepsis है. लेकिन बाद में पता चला कि उनके Cervix में ट्यूमर है. डॉक्टर इन्फ़ेक्शन ख़त्म होने तक ट्यूमर का इलाज नहीं कर सकते थे. जब तक इन्फ़ेक्शन ख़त्म हुआ तब तक ट्यूमर चौथे स्टेज का कैंसर बन गया, महज 7 हफ़्तों में.

हम उम्मीद करते हैं कि Nicola Hitchen जल्द से जल्द ठीक हो जाएं और अपने बच्चों के पास लौट सकें.

Source- Independent