कई बार हम ऐसी बातें सुनते हैं कि फलां-फलां व्यक्ति को किसी चीज़ में किसी भगवान की आकृति दिखी. कभी बादलों में आंखें दिखती हैं, तो कभी टेबल पर जीसस. लेकिन अबकी बार कुछ अलग ही हुआ है. एक गर्भवती महिला को बेबी स्कैन में अपनी मरहूम दादी की शक़्ल दिखाई दी.

Source: metro

जी हां, 30 वर्षीय Louise Corkill ने दावा किया है कि जब वो अपना बेबी स्कैन करवाने गयीं थी, तो स्कैन के दौरान उनको अपनी मरी हुई दादी का चेहरा दिखाई दिया था. Liverpool के Halewood में रहने वाली Louise Corkill जब अपने बच्चे का लिंग परिक्षण करवाने गयीं थीं, तब वो 15 हफ्ते की गर्भवती थीं. उन्होंने बताया कि जब उनको ये पता चला कि उनके गर्भ में एक लड़का है, क्योंकि उनको पूरा यकीन था कि वो लड़की हो सकती है.

Source: globaltimes

लेकिन ये उनके लिए कोई सरप्राइज़ नहीं रहा क्योंकि जब उन्होंने स्कैन को देखा और उसमें 2001 में मरहूम अपनी दादी Mary Parkinson का चेहरा देखा. उन्होंने कहा, मैं बीमार हो रही हूं और रोये जा रही हूं. मुझे पूरा विश्वास था कि वो उन्हीं का चेहरा था और मैं उनको दोबारा देखकर बहुत हैरान थी. ऐसा लग रहा था मानो वो बोल रहीं हों कि वो यहीं हैं और बच्चे की देखभाल कर रही हैं.

Source: metro

Louise की 11 साल की एक बेटी और 6 साल का एक बेटा भी है. वो बताती हैं कि वो अपनी दादी को बहुत प्यार करती थी और उनको मानती थीं. इसके साथ ही वो कहती हैं कि मैं उनको हर दिन देखती थी और जब उनकी मृत्यु हुई तो मैं और मेरा परिवार बहुत ही उदास हो गया था. 66 साल की कम उम्र में ही उनकी डेथ हो गई थी.

Source: huffingtonpost

मेरे पास एक पेंडेंट में उनकी एक फ़ोटो भी थी, जिसे मैं हमेशा गले में पहन कर रखती थी, लेकिन हाल ही में किसी ने उसे झपट कर चुरा लिया था. इसमें न मानने वाली कोई बात नहीं है कि वो मेरी दादी ही थीं स्कैन में.

Source: metro

इसके साथ ही वो बताती हैं कि उस फ़ोटो को निकलवाने में स्टाफ़ को बहुत मुश्किलें भी हुई, लेकिन अब स्कैन की वो फ़ोटो मुझे मिली और मैंने उसको फ्रेम करा लिया और साथ ही कई विशेषज्ञों को दिखाया. कुछ ने उसको काफ़ी हद तक सही बताया, तो कुछ ने उसे फ़ोटोशॉप का कमाल बताया. Louise बताती हैं कि जिस किसी को भी उन्होंने ये फ़ोटो दिखाई, वो हैरान रह गया. और उनके पति John और मां तो फ़ोटो को देखते ही रह गए.

अब ये सच है या सिर्फ़ आंखों का धोखा ये तो कहना मुश्किल है, लेकिन क्या आपको इस फ़ोटो में नज़र आया कोई चेहरा. अगर हां, तो कमेंट बॉक्स में बताएं.

Source: metro