प्रकृति भी क्या-क्या खेल दिखाती है! कब किसकी खुशियां कहां खत्म हो जायें, या कब कोई ख़ुशी की बात दुःख में तब्दील हो जाये, ये कहा नहीं जा सकता. 20 साल की Alice Hall पिछले नौ महीनों से अपने बॉयफ्रेंड Christopher के साथ रह रही थीं. अचानक ही उन्हें अपने शरीर में कमज़ोरी का एहसास होना शुरू हुआ. फिर उन दोनों ने प्रेगनेंसी टेस्ट करवाने का फ़ैसला किया. टेस्ट पॉज़िटिव निकला और डॉक्टर ने बताया कि चार हफ़्ते निकल चुके हैं. चूंकि अभी दोनों की उम्र ज़्यादा नहीं थी, फिर भी उन्होंने बच्चे को जन्म देने का फ़ैसला किया.

इसके बाद उन्होंने बच्चे के आने के बाद की प्लानिंग करनी भी शुरू कर दी. वो बच्चे का लिए नाम भी सोचने लगे. लेकिन आठवें हफ़्ते में Alice की Bleeding शुरू हो गई, तो उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया. तब उसे अच्छी जगह मेडिकल स्कैन के लिए भेजा गया. स्कैन से जो पता चला, वो काफ़ी चौंकाने वाला था. उसका गर्भपात हो चुका था, पर टेस्ट ये बता रहा था कि वो अभी भी प्रेगनेंट थी. Alice को लगा कि उसका शरीर ऐसा दर्शा रहा है, बस प्रेगनेंट होने की एक्टिंग कर रहा है. लेकिन कुछ और टेस्ट्स के बाद डॉक्टर्स ने कहा कि कोई गर्भपात नहीं हुआ था, वो अभी भी प्रेगनेंट है.

पर अगले हफ़्ते दर्द फिर शुरू हो गया. Alice को लगा कि उसे वो बीमारी हो गई है, जिसमें भ्रूण अपना स्थान बदल लेता है और पेट में दर्द होने लगता है. इसलिए उसने एक Keyhole Laparoscopy करवाने का फ़ैसला किया. कई जांच के बाद ऐसा सामने आया कि लड़की के पेट में Gestational Tropho-blastic Neoplasia (GTN) की वजह से एक ट्यूमर बढ़ रहा है. अगले हफ़्ते जब Alice ने पूरा बॉडी स्कैन करवाया, तो पता चला कि ये ट्यूमर कैंसर-कारक है. इसके बाद Alice को बचाने के लिए उसे Chemotherapy का लो-डोज़ दिया गया. पर सब ठीक होने के बजाय स्थिति दिन-प्रतिदिन भयावह होती गई.

फिर Alice को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उसने उस ट्यूमर को जन्म दिया. ट्यूमर का वजन एक पौंड था और ये पूरा पल बहुत ही डरा देने वाला था. धीरे-धीरे पूरा ट्यूमर Alice के पेट से निकल गया और अब सब ठीक है.

Source: Metro