असल ज़िंदगी के कुछ किस्से फ़िल्मी कहानियों से ज़्यादा दिलचस्प होते हैं. उत्तरप्रदेश से भी एक ऐसा ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. उत्तराखंड पुलिस ने बिजनौर की रहने वाली 25 वर्षीय स्वीटी सेन को गिरफ़्तार किया है. महिला पर आरोप है कि इसने ख़ुद को पुरुष बताकर धोख़े से दो महिलाओं से शादी की थी. इसके अलावा उस पर महिलाओं को दहेज के लिए प्रताड़ित करने का भी केस दर्ज किया गया है.

नैनीताल के SSP जनमेजय खंडूरी के मुताबिक, साल 2013 में स्वीटी सेन ने फे़सबुक पर कृष्णा सेन नाम से एक फ़र्जी अकाउंट बनाया था. इस फ़ेक अकांउट के ज़रिए वो पुरुष के लिबास में अपनी फ़ोटो अपलोड कर, अलग-अलग शहरों में रहने वाली महिलाओं से दोस्ती करती थी.

Source : financialexpress

बड़ी चालाकी के साथ स्वीटी ने फे़ेसबुक के ज़रिए काठगोदाम क्षेत्र की रहने वाली एक लड़की से संपर्क किया और 2014 में उससे शादी कर ली. इसके बाद कृष्णा उर्फ़ स्वीटी ने बिज़नेस के नाम पर लड़की के परिवार से करीब 8.50 लाख रुपये ठगे. साथ ही अपनी पत्नी के जेवर भी बेच दिए. बताया जा रहा है कि शादी के बाद उसने कभी भी अपनी पत्नी को खु़द के नज़दीक नहीं आने दिया. इस वजह से दोनों के बीच झगड़ा भी होता, जिसमें कई बार वो अपनी पत्नी के साथ मारपीट भी करती. रोज़-रोज़ की अनबन से तंग आकर लड़की अपने मायके चली गई.

पुलिस के अनुसार, साल 2016 में आरोपी स्वीटी ने नैनीताल के कालाढूंगी क्षेत्र की निवासी 20 साल की लड़की से दूसरी शादी की. वो उसके साथ हरिद्वार रहने के लिए आ गई और कुछ समय बाद स्वीटी अपनी दूसरी पत्नी को भी प्रताड़ित करने लगी. इसके अलावा ख़ुद को पुरुष दिखाने के लिए वो सेक्स ट्वॉयज़ का इस्तेमाल करती थी.

पुलिस का कहना है कि उसकी पहली पत्नी को सेन के बारे में पता चल गया था कि वो पुरुष नहीं है, जिसके बाद सेन ने उसे धमकाया. दूसरी लड़की ने भी हल्द्वानी पुलिस से शिकायत कर उसके ऊपर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है. SSP ने कहा कि पुलिस दोनों महिलाओं के परिवार से भी पूछताछ कर रही है, क्योंकि वो लोग भी शादी के समय मौजूद थे.

Source : HT