सच्चा प्यार कितना ख़ूबसूरत होता है, इसका अंदाज़ा आपको ये दुःखद, मगर हसीं प्रेम कहानी देख कर हो जायेगा. Heather Mosher और David Mosher ने USA के एक अस्पताल में शादी रचाई. 22 दिसंबर, 2017 को हुई इस शादी के 18 घंटे बाद Heather ने अपनी आख़री सांस ली.

उसे ब्रेस्ट कैंसर था. Hartford के St. Francis Hospital and Medical Center में Heather शादी के सफ़ेद गाउन में नज़र आयीं. उसके शरीर में नलियां लगी हुई थीं, लेकिन वो अस्पताल के बिस्तर पर बेहद खुश नज़र आ रही थीं, बिलकुल किसी नयी दुल्हन की तरह.

उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रही है. ये तस्वीर देख कर किसी का भी दिल भर आएगा. 31 वर्षीय Heather अपने प्यार David से 2015 में एक स्विंग डांसिंग क्लास में मिली थी.

David उसे 23 दिसंबर, 2016 को शादी के लिए प्रपोज़ करने वाले थे. उसी दिन उन्हें Heather के कैंसर के बारे में पता चला. इसके बाद भी उन्होंने अपना फ़ैसला नहीं बदला और घोड़ा-गाड़ी की राइड पर उसे प्रपोज़ किया.

उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि वो चाहते थे कि Heather को पता चले कि इस सफ़र को वो अकेले तय नहीं करने वाली हैं.

Heather की आख़िरी इच्छा अपने प्यार से शादी करना ही था.

कैंसर ठीक करने के लिए उसकी कई बार कीमोथेरेपी की गयी. कुछ सर्जरी भी की गयीं, लेकिन उसकी हालत बिगड़ती चली गयी और वो वेंटीलेटर पर पहुंच गयी.

वो 30 दिसंबर को शादी करने वाले थे, लेकिन डॉक्टर्स ने उन्हें बताया कि उनके पास समय कम है.

दोनों के दोस्तों और रिश्तेदारों के सामने शादी हुई. Heather को वेडिंग गाउन पहनाया गया और विग लगायी गयी. शादी की कसमें ही उसके आख़िरी शब्द बने और दिसंबर 30, 2017 को उसका Funeral हुआ.

Source: India