जब भी कभी किसी लड़की या लड़के की शादी की बात चलती है, तो सबसे पहले ज्योतिष गणना के आधार पर लड़के और लड़की की कुंडली मिलाई जाती है. इसी गणना के आधार पर हम किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व, स्वभाव, पसंद-नापसंद, फ्यूचर, करियर, रिश्ते, धन-सम्पदा आदि के बारे में अनुमान लगाते हैं. ऐसा करने के पीछे मुख्य उद्देश्य अपने लिए या अपने किसी करीबी के लिए पूरे ब्रह्माण्ड में से परफ़ेक्ट लाइफ़ पार्टनर का चुनाव करना होता है.

हालांकि, हममें से कुछ अपने लिए परफ़ेक्ट लाइफ़ पार्टनर का सपना देखते हैं, तो कुछ अपने अनुकूल जीवन साथी की तलाश करते हैं. वहीं कुछ केवल विपरीत सेक्स की तरफ आकर्षित हो जाते हैं. लेकिन ये कहना गलत नहीं होगा कि दुनिया का सबसे कठिन काम अपने लिए सबसे अच्छा जीवन साथी चुनना होगा, क्योंकि हम चाहे कितनी ही जांच परख क्यों न कर लें, दूसरे पर विश्वास भी कर लें, मगर ये कहना बहुत मुश्किल होता है कि हमारे द्वारा चुना गया जीवनसाथी बेस्ट है.

मगर कोई भी परफ़ेक्ट यानी कि सर्वगुण संपन्न नहीं होता, फिर चाहे वो लड़की हो या लड़का, कमियां हर किसी में होती हैं. कई बार आपने सुना होगा कि किन्हीं दो राशियों की आपसे में ज़्यादा बनती है, तो किन्हीं दो की बिलकुल भी नहीं पटती. लेकिन ये बात भी सच है कि हर राशि के लोगों में कोई न कोई ख़ासियत ऐसी होती है जो लोगों को आकर्षित करती है, तो कोई न कोई कमी भी होती ही है.

ख़ैर, आज हम आपको कुछ ऐसे राशियों के पुरुषों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी ओर महिलायें आकर्षित होती हैं और इन राशियों के पुरुष 'बेस्ट हसबैंड' भी कहलाते हैं. इन राशियों के पुरुष भले ही एक अच्छे पिता, बेटे, भाई, या दोस्त न बन पाएं, लेकिन वो सबसे अच्छे लाइफ़ पार्टनर साबित होते हैं.

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वाले व्यक्ति बहुत लकी होते हैं, इनको महिलाओं का ध्यान आकर्षित करने के लिए ज़्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है क्योंकि इनके लिए ये काम इनका आकर्षक व्यक्तित्व करता है. इस राशि के पुरुष सौम्य और रोमांटिक नेचर के साथ-साथ ये बहुत ही इमोशनल भी होते हैं. इनको बहुत अच्छे से पता होता है कि लड़कियों से कैसे बात करनी चाहिए.

तुला राशि (Libra)

सभी राशियों में से तुला राशि के पुरुष बहुत ही अलग होते हैं. तुला राशि वाले सबसे ज्यादा खुशमिजाज़ होते हैं. इसकी इस खूबी की वजह से लड़कियां इनकी ओर खींची चली जाती हैं. इनकी स्टाइल भी दूसरों से अलग होती है. इस राशि वाले लड़के एक ही टाइम पर कई भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं. इनके लिए प्यार एक सशक्त एहसास है. प्यार और काम के बीच संतुलन बनाये रखने के लिए ये बहुत सोच-समझ कर कदम बढ़ाते हैं. हालांकि, शर्मीले और अपने में गुम रहने वाले इस राशि के लड़के के साथ अगर कोई लड़की कुछ समय बिताती है, तो वो इनकी गर्लफ्रेंड बनने से इनकार नहीं कर सकती.

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के पुरुषों का केवल स्वभाव ही नहीं, बल्कि इनका लुक्स भी महिलाओं को इनकी ओर आकर्षित करता है. इनका लुक, बोलने का अंदाज और पॉज़िटिव एटीट्यूड इनको लड़कियों के लिए बेस्ट हसबैंड बनने की कैटेगरी में लाता है. इस राशि के पुरुषों की सबसे बड़ी ख़ूबी होती है कि इनका ये अंदाज हमेशा ऐसा ही रहता है, ये कभी किसी के लिए बदलते नहीं हैं. ये ऐसे व्यक्तित्व के मालिक होते हैं, जो अपने में ही खुश रहते हैं. ये आकर्षक व्यक्तित्व के मालिक होते हैं. इस राशि के लड़के बहुत एक्टिव और स्मार्ट होते हैं, इसलिए लड़कियां इनसे दोस्ती करना चाहती हैं. ये अपनी ज़िन्दगी में बेस्ट हसबैंड भी बनते हैं. इस राशि के पुरुषों में लोगों को प्रभावित करने में महारत हासिल होती है.

सिंह राशि (Leo)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सिंह राशि एक ऐसी राशि है जिसके पुरुष, महिला, बच्चे-बूढ़े सभी बेहद आकर्षक होते हैं. इनके चेहरे पर रौब होता है और इनका प्रभावी लुक लोगों को इनकी ओर खींचता चला जाता है. लेकिन बात जब बेस्ट हस्बैंड बनने की आती है, तो इसमें भी ये पीछे नहीं हैं. सिंह राशि के पुरुषों को हमेशा सुंदर वाइफ़ मिलती है. इस राशि के लोग दिल से बहुत अच्छे होते हैं और इनके रिश्ते भी हर किसी से मधुर रहते हैं. ये स्वभाव से बहुत रोमांटिक होते हैं. इस राशि के पुरुष बहुत ही प्रभावशाली होते हैं, लेकिन जो लोग इनके करीबी होते हैं, वो ही इनके इमोशनल पहलू के बारे में जानते हैं. इस राशि के पुरुष पहली नज़र में किसी भी लड़की को आकर्षित करने की क्षमता रखते हैं और वो उदार और भावुक भी होते हैं. इनकी ये सभी क्वॉलिटीज़ लड़कियों का दिल जीत लेती हैं.

अगर आप अपने लिए, अपने किसी करीबी के लिए लाइफ़ पार्टनर की तलाश कर रहे हैं, तो इन 4 राशियों के लड़के ज़रूर देखना.

Designed By: Mir Suhail