इंसान दुनिया का सबसे विचित्र और समझने के लिए सबसे जटिल प्राणी है. जब आप Amanda जैसे लोगों से मिलते हैं, तो इस बात का एहसास और गहरा हो जाता है. 33 वर्षीय Amanda एक झूमर से शादी कर रही हैं!

आपको सुनने में ये कितना ही अजीब क्यों न लगे, लेकिन Amanda कहती हैं कि इस झूमर को पहली नज़र देखते ही उन्हें इससे प्यार हो गया था. वैसे आपको बता दें कि Amanda अकेली नहीं हैं, जिन्हें इंसानों के बजाय वस्तुओं से प्यार होता है. ये एक तरह का सेक्शुअल बिहेवियर है, जिसे 'Object Sexuality' कहा जाता है.

इंग्लैंड की Amanda ने पिछले वैलेंटाइन डे पर अपने पसंदीदा झूमर को प्रपोज़ किया था. वो इसे Lumiere नाम से बुलाती हैं. उन्होंने eBay से इसे मंगाया था और पहली बार देखते ही इसे दिल दे बैठी थीं.

Amanda कहती हैं, "मैं हर वक़्त उसी के बारे में सोचती रहती हूं. वो कितना सुन्दर है. उसका आकार इतना ख़ूबसूरत है. उसमें से मुझे एक सकारात्मक ऊर्जा का एहसास होता है. मैं उसे अपना बनाना चाहती हूं."

Amanda के पास 25 अन्य झूमर भी हैं, वो Lumiere के साथ एक ओपन रिलेशनशिप में रहेंगी.

Amanda ने बताया, "मेरा कोई भी झूमर दूसरे झूमर से जलन महसूस नहीं करता. वो समझते हैं कि मैं उन सबसे बराबर प्यार करती हूं. मुझे Lumiere को चूमना और गले लगाना पसंद है, लेकिन मैं हर रात Jewel नाम के झूमर के साथ सोती हूं, क्योंकि उसे यहां वहां ले जाना आसान है.

Amanda बताती हैं कि जब वो 14 साल की थीं, तभी से उन्हें वस्तुओं से प्यार होने लगा था. पहली बार उन्हें एक ड्रम सेट से प्यार हुआ था. एक बार तो उन्हें स्टेचू ऑफ़ लिबर्टी से भी प्यार हो चुका है. लेकिन बार-बार U.S. जाना बहुत महंगा पड़ता था, इसलिए उन्होंने ये लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप ख़त्म करने का फ़ैसला कर लिया.

ट्विटर पर लोग उनकी कहानी जानकार अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कुछ को अचम्भा हो रहा है तो कुछ इस पर जोक बना रहे हैं.

खैर, प्यार तो प्यार होता है...किसी से भी हो!