Actor Ravi Kishan Daughter Ishita Shukla Becomes Agniveer: बीजेपी सांसद और एक्टर रवि किशन की बेटी इशिता शुक्ला ‘अग्निवीर’ बन चुकी हैं. इशिता अग्निपथ योजना के तहत डिफेंस फ़ोर्स में हिस्सा लिया है. इस ख़बर से सबसे ज़्यादा खुश उनके पिता हैं. क्योंकि उन्होंने इशिता के डिफेंस फ़ोर्स में होने की इच्छा मीडिया के सामने ज़ाहिर की थी. 21 वर्षीय इशिता ने फ़ोर्स जॉइन करके न सिर्फ़ अपने पिता बल्कि पूरे देश का नाम रौशन किया है. चलिए इस आर्टिकल के माध्यम से बताते हैं इशिता शुक्ला के जीवन के बारे में और भी बातें (Who Is Ravi Kishan Daughter).

ये भी पढ़ें: Success Story: हरियाणा की बहादुर IPS संगीता कालिया, जो BJP के एक मंत्री से भी ले चुकी हैं पंगा

आइए बताते हैं कौन हैं रवि किशन की बेटी इशिता शुक्ला (Who is Ravi Kishan’s Daughter Ishita Shukla Who Joined Defense)-

रवि किशन एक्टिंग से दर्शकों का मनोरंजन करने के अलावा राजनीति के क्षेत्र में अपने काम से देश की सेवा कर रहे हैं, वहीं उनकी बेटी इशिता डिफेंस फोर्स में शामिल हो गईं हैं. हालही में, 2023 में इशिता गणतंत्र दिवस के अवसर पर एनसीसी (NCC) की 148 महिला कैडेटों में से एक थीं. जिन्होंने परेड में हिस्सा लिया था.

रवि किशन ने बताया कि उनकी बेटी ने देश की सेवा करने के लिए पिछले तीन वर्षों में कड़ी मेहनत की है और वो दिल्ली निदेशालय की 7 गर्ल्स बटालियन की कैडेट हैं. उन्होंने कड़ाके की ठंड में ट्रेनिंग ली थी और कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड के लिए कोहरे में भी प्रैक्टिस करती थीं. जिसके लिए उन्हें अपनी बेटी पर बहुत गर्व है.

ये भी पढ़ें: Success Story: रविकांत कभी पिता के साथ बेचते थे पानी पूरी, अब उड़ाएंगे Indian Air Force का विमान

इशिता का जन्म जौनपुर में हुआ था

Educational Background of Ishita Shukla: 21 वर्षीय इशिता शुक्ला का जन्म 10 फरवरी को जौनपुर (उत्तर प्रदेश) में हुआ था. जिसके बाद उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के राजधानी कॉलेज से अपनी ग्रेजुएशन पूरी की. इशिता सोशल मीडिया पर भी काफ़ी एक्टिव रहती हैं. इंस्टाग्राम पर उनके करीबन 70 हज़ार फ़ोलोवर्स हैं. जहां वो अपनी ज़िंदगी जुड़े ख़ास पलों की तस्वीरें शेयर करती हैं. वहीं बात करें फ़ैमिली बैकग्राउंड की तो उनके अलावा उनकी 2 बहनें और एक भाई है. उनकी एक बहन मैनेजर और इंवेस्टर और दूसरी बहन एक्ट्रेस हैं.

क्या है अग्निपथ योजना (What Is Agneepath Yojana)

इस ख़ास योजना को अग्निपथ कहा जाता है. अग्निपथ युवाओं को चार साल की अवधि के लिए सशस्त्र बलों (थलसेना, वायुसेना और नौसेना) में सेवा करने की अनुमति देता है. इस स्कीम में 17.5 से लेकर 21 वर्ष के युवा हिस्सा ले सकते हैं. बता दें कि इस स्कीम की शुरुआत भारत सरकार ने 2022 में की थी. इस अग्निपथ योजना से जुड़ने वाले युवा को ‘अग्निवीर’ के नाम से जाना जाता है.