एक मां ने हाल ही में एक फ़ेसबुक पोस्ट पर अपनी प्रेगनेंसी से जुड़ी एक ऐसी बात का ज़िक्र किया, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. दिसंबर 2018 में बेथन सिम्पसन 4.5 माह की प्रेग्नेंट थी और डॉक्टर्स ने उन्हें बताया कि उनके गर्भ में पल रही बच्ची को Spina Bifida नाम की बीमारी है. इस बीमारी में बच्चे की रीढ़ की हड्डी के एक हिस्से में क्लोज़िंग नहीं होती और बच्चे की पीठ के निचले निचले में कुछ उभार से आ जाता है.

Source: Facebook

बच्ची को बचाने के लिए ऑपरेशन ज़रूरी था और ऑपरेशन का मतलब उसे मां के गर्भ से बाहर निकाल कर पहले ऑपरेशन किया जाता और दोबारा उसके गर्भ में डाल दिया जाता.

अपनी फ़ेसबुक पोस्ट में बेथन ने लिखा, 'हमें ये करना था. हमें कुछ कड़े नियम और क़ायदे भी पूरे करने थे. मैं और मेरी बेटी को न जाने कितने स्कैन और MRI से गुज़रना पड़ा. हमें सर्जरी के लिए 17 दिसंबर को Approve किया गया और उसके बाद के कुछ दिन सच में कई तरह के इमोशंस से भरे हुए थे.'

बेथन की सर्जरी 8 जनवरी को हुई और तमाम तरह के रिस्क के बावजूद मां-बेटी की इस जोड़ी ने इस पड़ाव को पार कर लिया.


अपनी सर्जरी के बाद बेथन ने लिखा, 'हम कामयाब हुए और उसने इस सर्जरी को अच्छे से पूरा किया. मुझे थोड़ी Weakness है लेकिन जब तक मेरी बेटी ठीक है, मेरे लिए सब ठीक है. वाकई, एक मां के लिए अपने अजन्मे बच्चे को इस तरह की मुसीबत से गुज़रते हुए देखना बहुत मुश्किल चीज़ है.

बेथन इस पूरी प्रक्रिया में स्ट्रॉन्ग रही, इसके लिए उन्हें बधाई.