आजकल चारों ओर दिवाली की ख़ुशियां और उत्साह दिखाई दे रहा है. त्यौहार की इसी ख़ुशी में आपको ख़ुश करने वाली एक और ख़बर दे देते हैं, दरअसल, इंडोनेशिया में भारतीय मूल की पुलिसकर्मी को एक बेहद उच्च सम्मान से सम्मानित किया गया है. इस सम्मान की वजह भी ख़ास है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय मूल की इस महिला पुलिसकर्मी ने टैक्सी के अंदर एक महिला की डिलीवरी कराने में मदद की थी. इस हौसले और हिम्मत वाले काम के लिये उसे सरकार की तरफ़ से सम्मानित किया गया है. 27 वर्षीय Komath को ये सम्मान Cheras Police Chief ACP Mohamed Mokhsein Mohamed Zon ने दिया है. इसके साथ ही उसे Appreciation सर्टिफ़िकेट भी दिया गया है.

इससे भी बढ़ कर ख़ुशी और सम्मान की बात ये है कि नवजात बच्चे के माता-पिता ने अपने बच्चे का नाम भी महिला पुलिस के नाम पर रखा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बच्चे का नाम Rizky Sardi Mathi-Varna रखा गया है.

घटना बीते 7 अक्टूबर की है. मीडिया से बातचीत के दौरान नवजात शिशु के माता-पिता ने बताया कि टैक्सी के अंदर गर्भवती महिला दर्द से चिल्ला रही थी. इस मौके पर महिला पुलिस ने हिम्मत से काम लेते हुए टैक्सी के अंदर ही महिला की डिलीवरी कराई. इस जोख़िम भरे कार्य के लिये महिला पुलिस की चारों ओर तारीफ़ ही तारीफ़ हो रही है.

इस प्रोग्राम का आयोजन चेरस ज़िला पुलिस मुख्यालय में किया गया था. इस मौके पर कैब का ड्राइवर भी मौजूद था.

Woman के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.