ऐसा कोई इंसान नहीं होगा, जो ये कहे कि उसे टॉयलेट नहीं पसंद. ये वो जगह है, जहां सुकून और आराम के दो पल मिल जाते हैं. इसी जगह इंसान राहत की सबसे बड़ी सांस लेता है (समझ रहे हैं न!). कई महारथियों को इसी जगह पर नए-नए आईडिया मिलते हैं. वैसे बाथरूम या टॉयलेट घर की सबसे आलिशान जगह न भी हों, तो भी हर बंदा इन्हें पसंद करता है.

सोचिये, अगर बाथरूम या आपके टॉयलेट में लक्ज़री और शान-ओ-शौकत बिखरी तो, तो आपका प्यार इसके लिए कितना बढ़ जाएगा. मुझे इन आलिशान टॉयलेट्स की तरह कुछ मिल जाए, तो मैं अपना घर वहीं बसा लूं!

1. ये है जापान का 'Loo With View'

यहां से बैठ कर आप आराम से प्रकृति की गोद में.... नहीं... मेरा मतलब था यहां बैठ कर आपको बहुत सुकून मिलने वाला है. आपके चारों तरफ़ सिर्फ़ हरियाली बिखरी पड़ी होगी. लेकिन इसका एक नुकसान ये है कि कोई और आपको आराम से अपनी नित्यक्रिया करता हुआ देख सकता है. अगर आपको इससे फ़र्क नहीं पड़ता, तो ये जगह आपके लिए है. एक बात बतानी भूल गए, ये सिर्फ़ महिलाओं के लिए है.

2. यूरोप के Urilift Pop-Up टॉयलेट्स

सुन्दरता से ज़्यादा इस टॉयलेट को ज़रूरत की वजह से बनाया गया. इन्हें बनाने का कारण था पब्लिक यूरीनेशन. सिर्फ़ अपने यहां ही नहीं, लोग विदेशों में भी कहीं भी मूत्रविसर्जन कर देते हैं. इसलिए इन Pop-Up Toilets को बनाया गया, ताकि लोग आराम से शौचालय का इस्तेमाल कर सकें. ये सुबह के समय ऐसे ही सड़क पर निकलते हैं और काम ख़त्म होते ही, वापस अंदर. हैरी पॉटर की स्टोरी के किसी टॉयलेट सा लग रहा है ये.

3. स्विट्ज़रलैंड के 'सब दिखता है' टॉयलेट्स

अगर आपको कुछ तूफ़ानी करने का शौक है, तो ये टॉयलेट्स आपके लिए बने हैं. इन टॉयलेट्स की ख़ासियत ये है कि जैसे ही आप इन्हें यूज़ करने लगें, ये ट्रासंपेरेन्ट हो जाते हैं. अब बताओ, करना है कुछ तूफ़ानी?

4. Stegastein's Lookout Toilet

पहाड़ों के बीचों-बीच इस टॉयलेट में जाना किसी सपने से कम नहीं होगा.

5. Texan Trail Restroom

स्टील प्लेट्स से बना ये टॉयलेट एडवेंचर पसंद लौंडों के लिए बना है. टेक्सास के जंगलों को सूट करता के टॉयलेट यहीं का हिस्सा लगता है.

Source: MTV

Feature Image Source: CNN