ये जो आर्टिकल है इसमें कितनी सच्चाई है, ये हम नहीं जानते और न ही हम इसकी गारंटी लेते हैं. ये विदेशी चैनलों पर कुछ दिनों से छाया हुआ था, इसलिए हमने सोचा कि इस बारे में आपको जरा ख़बर कर दें. जी ख़बर ही ऐसी है, कि इसको जानने के बाद आपका सिर चकराना शुरू हो जायेगा.

आपके लिए एक अच्छी और एक बुरी ख़बर है. चलिए शुरुआत अच्छी ख़बर से करते हैं, अच्छी ख़बर ये है कि इस बार दुर्गा पूजा, दिवाली और क्रिसमस के लिए आपको नए-नए कपड़े और उपहार नहीं ख़रीदने पड़ेंगे. अब पूछिये क्यों भला, तो इसका जवाब जो हम देने जा रहे हैं वो आपके लिए बुरी ख़बर है. ऐसा है कि ये जो हमारी दुनिया है ना, ये 29 जुलाई को तबाह होने वाली है. पृथ्वी के चुम्बकीय ध्रुवों के पलटने से सारी पृथ्वी ढह जाएगी. आपको फिर से बता दें कि ये हम नहीं कह रहे, ये विदेशी चैनलों की मेहरबानी है.

आगे ऐसा भी कहा जा रहा है कि Jesus बहुत ज़्यादा गुस्सा हैं, वो धरती पर आकर पूरी मानव जाति का नाश कर देंगे. पर वो ईसाइयों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाएंगे क्योंकि वो Youtube पर बहुत वीडियो देखते हैं.

इस साल हो चुकी हैं कई भविष्यवाणियां

ये साल भविष्यवाणियों का साल रहा है, क्योंकि इस साल दो और विवादित भविष्यवाणियां अब तक की जा चुकी हैं. इससे पहले End Time Prophecies द्वारा की गयी एक भविष्यवाणी में ये बताया गया था कि 6 मई को उल्का पिंड धरती से टकराने वाला है. पर ऐसा हुआ नहीं. एक और भविष्यवाणी में ऐसा बताया गया था कि, बराक ओबामा जल्दी ही ये खुलासा करेंगे कि वो Anti Christ हैं. (पर उन्होंने ऐसा किया नहीं).

ये भविष्यवाणियां बाइबिल के Verse से भी जुड़ी है, इस विषय पर विज्ञान भी दुविधा में है, क्योंकि इन भविष्यवाणियों को CGI Graphics की मदद से बखूबी दिखाया जा रहा है.

इन भविष्यवाणियों को अंज़ाम देने वाली एजेंसी 'End Times Prophecies' कहती है कि 'वो अभी से YouTube पर और Armageddon News के माध्यम से सबको आगाह करने में जुट गयी है. सभी को वो एक Broadcast सन्देश भेजते हैं, जिसमें एक रिकार्डेड Voice Clip होती है.' उस Clip में ये होता है कि 'हेल्लो! ये Armageddon News है. इस संदेश में हम आपको Jesus Christ के आने की सूचना दे रहे हैं. जिस दिन जीसस आएंगे, पूरी दुनिया में तबाही आ जाएगी.'

उनका ऐसा मानना है कि जिस दिन Jesus आने वाले हैं, उसी दिन पृथ्वी के चुम्बकीय ध्रुव भी पलटेंगे. अपनी बात को साबित करने के लिए 'End Time Prophecies' ने बाइबिल के कई Verse का उदाहरण दिया है.

धरती के ख़त्म होने की भविष्यवाणी करने वाली चैनल का ये वीडियो देखें:

आपने जो भी पढ़ा, उसका हम बिलकुल समर्थन नहीं कर रहे. खैर, जो भी होगा देखा जाएगा, अभी से काहे का टेंशन लेना. इससे पहले लोग बहुत-सी भविष्यवाणियां कर चुके हैं. बाकी हमें क्या परवाह है, हम तो आज जीने में यकीन रखते हैं.

Source: Metro