दुनिया में कई ऐसे काम हैं, जिन्हें करने के बारे में आम इंसान सोच भी नहीं सकता. कुछ तो ऐसे हैं, जिनके बारे में हम ने कभी सुना भी नहीं है. आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सर्दी के मौसम में लोगों के ठन्डे बिस्तर को गर्म करने का काम करती है. लेकिन इसका सेक्स से कोई लेना-देना नहीं है. सर्दी के मौसम में जो काम गर्म पानी की थैली करती है वो काम ये लड़की करती है.

रूस में रहने वाली 21 साल की Viktoria Ivachyova पेश से 'Bed Warmer' हैं. इस काम से वो हर रात करीब 5,500 रुपये कमाती हैं. उनका काम है रात में लोगों के सोने से पहले उनके ठन्डे बिस्तर को गर्म करना. इस काम के लिए वो 2 से 3 घंटे का वक़्त बिस्तर पर देती हैं.

वो बताती हैं कि इस काम का आइडिया उन्हें Anatoly Marienhof द्वारा लिखी गई रुसी नॉवेल से आया है. जिसमें लेखक की टाइपिस्ट उसके बिस्तर को गर्म कर लेखक के सोने के लायक बनाती है. इस किताब ने उन्हें इतना प्रभावित किया कि उन्होंने अपनी असल ज़िंदगी में इस काम को पेशे की तरह चुन लिया.

Viktoria बताती हैं कि इस काम में सेक्स जैसा कुछ नहीं है और वो खुद काम में सावधानी बरतती हैं. इसके साथ ही वो बताती हैं कि बिस्तर गर्म करने के दौरान कस्टमर अपने कमरे में आ तो सकता है, लेकिन अगर उसने कुछ गलत करने की सोची, तो वो फ़ौरन इमरजेंसी नम्बर या पैनिक बटन पर कॉल कर अपनी सुरक्षा कर सकती हैं.

Viktoria दुनिया की पहली Human Bed Warmer हैं. वो अब इस काम को और बढ़ाना चाहती हैं, जिसके लिए वो कुछ और लड़कियों को इस काम से जोड़ेंगी. इसके अलावा वो लड़कियों और औरतों को भी अपनी ये सर्विस देना चाहती हैं.

Viktoria इस काम को हर वर्ग के लोगों के लिए करती हैं. उनका कहना है कि इस काम में उन्हें मज़ा आता है, साथ ही इस काम में पैसे भी है. ऐसे में वो यह काम लम्बे वक़्त तक करना चाहती हैं. इसी लिए वो चाहती हैं कि और लोग इस काम में उनके साथ जुड़ें.

सुनने में बिस्तर गर्म करने का काम बड़ा अजीब लगता है. लेकिन जिस काम को Viktoria कर रही हैं उसमें मज़ा भी है. खैर दुनिया में अजीब कामों की एक बड़ी लिस्ट है और अब उसमें Viktoria का ये Bed Warmer भी जुड़ गया है.

Image Source: Topyaps