अमूमन किसी फ़िल्म का ट्रेलर 3-4 मिनट का या फिर मैक्सिमम 5-6 मिनट का होता है लेकिन हम कहें कि एक फ़िल्म ऐसी भी है, जिसका ट्रेलर कुछ मिनटों का नहीं बल्कि 7 घंटे का है तो शायद आपको हमारी बात पर हंसी आ जाए. हंस लिए, चलिए अब थोड़ा हैरान भी हो लीजिए क्योंकि ये बात बिल्कुल सच है. आइए जानते हैं इस दिलचस्प फ़िल्म के बारे में…

इस फ़िल्म का नाम है Ambiance. इसकी पूरी अवधि 720 घंटे यानी के 30 दिनों की है. इसे स्वीडन के डायरेक्टर Anders Weberg ने बनाया है. इसकी कहानी दो एक्टर्स पर फ़िल्माई गई है, वो भी सिंगल शॉट में. इसका पहला टीज़र 2014 में आया था. इसे फ़िल्म का शॉर्ट टीज़र कहा गया था, जो 72 मिनट का था. इसे देखते हुए ये कहना ग़लत न होगा कि Anders Weberg ने फ़िल्म मेकिंग की सारी बंदिशें तोड़ डाली हैं.

जितना लंबा इसका ट्रेलर है उतने में Harry Potter मूवी सीरीज़ के 4 पार्ट ख़त्म हो जाते. खै़र इस पूरी ब्लैक एंड वाइट फ़िल्म में एक भी डायलॉग नहीं है. वैसे ये दुनिया की सबसे लंबी फ़िल्म नहीं है. 2012 में आई Logistics, दुनिया की सबसे बड़ी फ़िल्म थी, जो इत्तेफ़ाक से एक स्वीडिश डायरेक्टर ने ही बनाई थी. ये फ़िल्म 857 घंटों की थी मतलब करीब 35 दिनों के बराबर.

इसका ट्रेलर आप यहां देखकर ख़ुद ही इसकी भव्यता का अंदाज़ा लगा सकते हैं:

ये फ़िल्म 31 दिसंबर 2020 में रिलीज़ होगी. रिलीज़ होने के बाद ये दुनिया की दूसरी सबसे लंबी फ़िल्म बन जाएगी. क्या आप इस लंबी-चौड़ी फ़िल्म को देखना चाहेंगे?

Source: Ambiancé