इस दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जो जानवरों से बेहद प्रेम करते हैं. अक्सर लोगों के घरों में कुत्ते, बिल्ली, ख़रगोश जैसे कई जानवर देखने को मिल जाते हैं. वैसे एक बात ये भी सच है कि अधिकतर लोगों को जानवरों के बच्चे ही अच्छे लगते हैं, जब वही बड़े हो जाते हैं. तो उनका लगाव कम हो जाता है.

Source: imgcop

अब गाय को ही ले लीजिये जब तक वो हमें दूध देती है, तो अच्छी लगती है. जैसी ही दूध देना बंद किया तो लोग उसे या तो बेच देते हैं या फिर सड़कों पर छोड़ देते हैं. मगर इन दिनों तो गाय के मायने ही बदल चुके हैं. ख़ैर इस बात को यहीं ख़त्म करके आगे बढ़ते हैं.

Source: bicesteradvertiser

आज हम बात गाय की ही करने जा रहे हैं. आज आपको जिस गाय के बारे में बताने जा रहे हैं वो कोई मामूली गाय नहीं है. ये इस ब्रह्मांड की सबसे छोटी गाय है. पहली नज़र में आपको ये किसी बकरी के बच्चे सी लगेगी. ये गाय इतनी छोटी है कि आप इसे घर के छोटे कुत्ते और बिल्लियों के साथ भी रख सकते हैं. इसका वजन करीब 9 पाउंड है.

Source: wetpaintlife

इस छोटी सी गाय का नाम 'Lil’ Bill' रखा गया है. आपने इससे छोटी गाय शायद ही कभी देखी हो. यकीन न हो तो आप इसकी तस्वीरों को देखकर अंदाजा लगा सकते हैं. जबसे 'लिटिल बिल' की तस्वीरें सामने आई हैं ये सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रही हैं.

Source: theepochtimes

शायद ही आपने कभी किसी गाय को गोद में उठाया हो, मगर आप 'Lil’ Bill' को गोद में उठा सकते हैं और अपने सोफ़े या बेडरूम में भी सुला सकते हो.

Source: perthnow

'Lil’ Bill' के पैदा होने के बाद इसके मालिक हैरान थे कि कहीं वो किसी बीमारी के कारण तो इतनी छोटी तो नहीं रह गई है. इसी दुविधा को दूर करने के लिए वो इसे 'मिसिसिपी स्टेट यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ़ वेटरनरी मेडिसिन' ले गए.

Source: theepochtimes
Source: perthnow

डॉक्टरों का कहना था कि 'Lil’ Bill' को पूरी तरह से स्वस्थ्य है. जिस तरह इंसान छोटे साइज़ के होने के बावजूद स्वस्थ्य रहते हैं, उसी तरह 'Lil’ Bill' के साथ भी कुछ ग़लत नहीं हुआ है.

Source: wetpaintlife.com