ऑस्ट्रिया की राजनीति इन दिनों हर तरफ सुर्खियां बटोर रही है, चारों तरफ यहां की राजनीति के चर्चे हो रहे हैं. इसके ये कहना ग़लत नहीं होगा कि आस्ट्रिया का ये एक रोमांचक दौर है. बीते रविवार को ऑस्ट्रिया में हुए चुनावों में सबसे बड़ी और कंज़र्वेटिव कही जाने वाली People's Party ने सबसे ज़्यादा वोट हासिल करके जीत दर्ज की है. लेकिन इस पार्टी की ख़ास बात ये है कि इस पार्टी का नेतृत्व करने वाले Sebastian Kurz, दुनिया के सबसे युवा नेता बनने वाले हैं.

Source: Bmeia

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 31 साल के Sebastian Kurz की पार्टी को चुनावों में 31.5 प्रतिशत वोट मिले हैं. Sebastian को ऑस्ट्रिया की राजनीति का एक नया चेहरा माना जा रहा है. रविवार के चुनाव के रुझान अपने पक्ष में आने के बाद Sebastian ने कहा, 'बहुत से लोगों ने हमारे आंदोलन पर भरोसा जताया, अब राजनीति में नए तौर-तरीके अपनाने का समय आ गया है. मैं इस ज़िम्मेदारी को बेहतरी से निभाऊंगा.'

Source: Independent

अगर Sebastian की पार्टी को बहुमत नहीं भी मिलता है, तो वो Freedom Party के साथ हाथ मिलाकर गठबंधन कर सकती है. गौरतलब है कि इसी साल की शुरुआत में Sebastian, Social Democratic Party के गठबंधन से अलग हुए थे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2013 में ऑस्ट्रिया के अब तक के सबसे युवा विदेश मंत्री का पद भी संभाल चुके हैं Sebastian Kurz.

Source: Timesofindia