ज़िंदगी से जुड़ा एक पहलु ऐसा भी होता है, जिसके बारे में हम किसी से बात नहीं करते और वो है हमारी सेक्स लाइफ़. जी हां, हम सभी के जीवन में एक वक़्त ऐसा आता ही है जब हमें इस ‘Mountain Dew टाइप एक्ट’ (डर के आगे जीत है) को करना ही पड़ता है. कई लोग यौन संबंध बनाने के समय को जीवन का सबसे हसीन पल बताते हैं. आप में से कुछ लोग ऐसे भी होंगे जिन्होंने जगह या दूसरे कारणों के चलते अपने यौन संबंध ऐसी जगह बनाए होंगे, जिसके बारे में दूसरा इंसान सिर्फ़ कल्पना ही कर सकता है. मैं आपको ऐसी ही जगहों के बारे में बता रहा हूं, जहां लोग रोमांच की चाहत में अपने रोमांस की बैंड बजा देते हैं!

आपने बॉलीवुड और हॉलीवुड की फ़िल्मों में कई बार ऐसे सीन्स देखे होंगे, जब दो प्रेमी शॉवर लेते वक़्त एक दूसरे के प्यार में गिरफ़्तार हो जाते हैं. लेकिन शॉवर के दौरान प्रेम करना आपको भारी भी पड़ सकता है. ज़रा सोचिए आप प्यार के नशे में चूर हों और फर्श पर पड़े शैम्पू, साबुन या कोई फिसलने वाली चीज़ पर अपना पैर रख बैंठे तो क्या होगा? नहीं पता. मैं बताता हूं. आपके रोमांच भरे प्यार का तुरंत अंत हो जाएगा और आप हॉस्पिटल के बैड पर होंगे.

लॉन्ग ड्राइव का लुत्फ़ उठाते समय कई बार प्रेमियों के बीच का प्रेम जाग उठता है और इस प्रेम की आग को बुझाने के लिए न प्रेमी सही जगह को खोजने की कोशिश करते हैं, और न ही प्रेमिका. बस उस कार की पिछली सीट का सद्उपयोग कर के वे अपने प्रेम की आकस्मिक प्यास को तो बुझा लेते हैं, लेकिन उसके बाद होने वाली समस्या का क्या? अगर आप भी अपनी गाड़ी की पिछली सीट का सद्उपयोग करने की सोच रहे हैं तो इस बात पर गौरफ़रमाइगा. आपके लिए गाड़ी में सेक्स करना मुश्किल तो होगा, साथ ही उस समय आपके लिए ऐसी परिस्थिति भी बन सकती है- जैसे कोई आपकी गाड़ी के बाहर से झांकने लगे या पुलिस आकर आपकी कार का दरवाज़ा खटखटाने लगे आदि.

बाथ टब में नहाने के दौरान भले ही आपको प्रेम-प्रसंग रचाने में मज़ा आए, लेकिन उस दौरान आपके गुप्त अंगों में साबुन वाला पानी जा सकता है, जिससे आपको उस समय तो नहीं... पर बाद में ज़रूर दिक्कत हो सकती है.

Lofted Bed भले ही आपके लिए आरामदायक हो, लेकिन वो प्रेम के पल बिताने के लिए बिलकुल भी आरामदायक नहीं हो सकता है. क्योंकि जनाब, आपका या आपकी प्रेमिका का मूड उस समय खराब हो सकता है जब आपको नीचे से ऊपर जाना पड़ेगा. साथ ही अगर आप प्रेम के समय ज़्यादा उत्तेजक हो कर कहीं इधर-उधर होने लगे, तो आपका ऊपर से भरभरा कर गिरना तय है.

बरसात के मौसम में प्यार करने का जो मज़ा होता है, वो आपको किसी दूसरे मौसम में नहीं मिलेगा. लेकिन कुछ लोग इस मौसम का पूर्ण रूप से लुत्फ़ उठाने के लिए बारिश की बूंदों में ही अपना प्रेम प्रसंग शुरू कर देते हैं. बारिश में भीगते हुए प्रेम करना आपको इतना भारी पड़ सकता है कि अगली बार आपकी प्रेमिका आपके साथ बारिश में जाने से ही मना कर दे. क्योंकि बारिश में ज़्यादा समय बिताने से आपको ज़ुखाम के साथ-साथ और दूसरी बीमारियां भी हो सकती हैं.

पूल में अपनी प्रेमिका या प्रेमी के साथ नहाते हुए आपका मूड बन सकता है, और अगर आपका मूड बन गया तो आप पूल में ही प्रेम आरंभ कर देंगे. इसलिए पूल सेक्स करने के लिए अच्छी जगह नहीं है, क्योंकि एक तो वह सार्वजनिक है, और उसके पानी में क्लोरीन मिला होता है. साथ ही पानी में बच्चे और कुछ बड़े अपना मूत्र वित्सर्जन करने से नहीं कतराते. अगर ऐसी स्थिति में आप पूल में सेक्स करते हैं तो आपको कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है!

कुछ लोग प्रेम करने के मामले में इतने ढीले होते हैं कि उनका मूड बना नहीं... कि वे जहां हैं वहीं प्रेम की नइया पर सवार हो जाते हैं. जी हां, यहां मैं उन लोगों कि बात कर रहा हूं जो पार्क जैसी जगह पर भी प्यार करने से कतराते नहीं हैं. ये लोग उन रेंगने वाले कीड़ों से भी अंजान होते हैं जो प्रेम करते वक़्त उनके गुप्तांग में भी घुस सकते हैं. तो अगली बार पार्क में सेक्स करने से पहले उन छोटे कीड़ों के बारे में सोच लेना, जो आपकी वाट लगा सकते हैं.

मैं मानता हूं कि प्रेम करते समय वक़्त और जगह जैसी किसी भी बात का ध्यान नहीं रहता, लेकिन अगर आप वक़्त को छोड़, जगह का भी ध्यान रखते हैं तो वो आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. आप Beach जैसी जगह पर प्रेम करते हैं तो वो आपके लिए जानलेवा भी हो सकता है, क्योंकि Beach पर कई तरह के कीटाणु और अधिक मात्रा में रेत मौजूद होती है जो आपके शरीर के अंगों में जाकर उन्हें नुकसान पहुंचा सकती है. शायद Beach पर सेक्स करने के बाद आप कहीं और प्रेम करने के काबिल न रह पाएं.

भले ही आप ये सोच कर सार्वजिनक जगह पर अपना प्रेम-प्रसंग शुरू कर दें कि उस जगह पर तो कोई मौजूद नहीं है. लेकिन अगर गलती से भी कोई उस जगह पर आ गया तो आपके प्रेम को सार्वजनिक होने में ज़्यादा समय नहीं लगेगा. मेरे खयाल से तो दूसरे लोगों के लिए वो सिनेमा से कम नहीं होगा. और आपके लिए तो वो सबसे शर्मनाक पल होगा. तो अगली बार से चाहे वो लाइब्रेरी हो, या इंसानों से खाली जगह, अपना प्रेम शुरू करने से पहले इस प्वाइंट के बारे में ज़रूर सोच लीजिएगा.

कुछ लोग प्रेम के इतने आदी होते हैं, खासकर वे लोग, जो इस प्रेम की नाव पर नए-नए सवार हुए होते हैं. उन्हें अपनी प्रेमिका या प्रेमी से रत्ती भर की दूरी बर्दाश्त नहीं होती. यही कारण है कि ऐसे लोग प्लेन या रेल के वाशरुम में भी सेक्स करने का मौका ढूंढ ही लेते हैं. इस तरह का जिगरे वाला काम करने से पहले अपनी इज़्ज़त का तो नहीं, लेकिन प्लेन में सवार बच्चों और बुजुर्गों के बारे में ज़रूर सोच लीजिएगा.

Source: collegehumor
Feature image- menshealth