शर्माजी का लड़का पढ़-लिख कर मुंबई सेटल हो गया

Source : gstatic

योगी जी ने इलाहाबाद का नाम बदल कर प्रयागराज रख दिया

Source : cloudfront

दिल्ली के सीएम केजरीवाल की खांसी भी ठीक हो गई

Source : SW

अनुष्का, प्रियंका, दीपिका और ईशा अंबानी की शादी भी हो गई

Source : Aajtak

देश में इतना कुछ बदल गया है, लेकिन स्टार प्लस पर आने वाले शो, 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में कुछ नहीं बदला.

मतलब वही सजी-धजी घर की महिलाएं, वही रिएक्शन और वही घिसी-पिटी लाइनें.

Source : blogspot

शो की शुरुआत हुई थी अक्षरा और नैतिक की प्रेम कहानी से. शुरुआत के दिनों में लोगों को मासूम अक्षरा और नैतिक की जोड़ी काफ़ी पसंद आई, जिस कारण ये शो काफ़ी दिनों तक नबंर वन भी रहा. इसके बाद इन दोनों की शादी होती है. परिवार बढ़ता है और स्टोरी आगे बढ़ती चली जाती है. एक समय वो भी आया जब सीरियल में लीप लिया गया और कहानी का फ़ोकस अक्षरा से हट कर घर के बच्चों पर आ गया है.

Source : Indianexpress

ख़ैर, शायद यही बात अक्षरा (हीना ख़ान) को कुछ पसंद नहीं आई होगी, इसलिये शो में उन्हें मार दिया और बेचरे नैतिक अकेले रह गये. अब बात ये है कि इन दोनों के बच्चे इतने बड़े हो गये कि सीरियल में उनकी शादी तक दिखा दी गई.

चलो यहां तक भी ठीक है, लेकिन ये जो बार-बार कार्तिक और नायरा की प्रेम कहानी को लेकर सीरियल खींचे जा रहे हैं, वो बात कुछ हज़म नहीं होती.

Source : pinkvilla

इतना वक़्त गुज़र गया लेकिन अब तक हमें समझ नहीं कि आख़िर क्यों घूम-फिर शो के प्रोड्यूसर नैतिक और अक्षरा का ऐंगल लेकर कहानी घूमाये जा रहे हैं. अमां यार....दादी-दादा, नाना-नानी, चाचा-ताऊ, बुआ-फ़ूफ़ा से लेकर पोते-पोतियों तक के एक ही शो में हमनें सारे रिश्ते देख लिये, लेकिन फिर भी नहीं जान पाये कि 'ये रिश्ता क्या कहलाता है'?

देश सच में अब ये नहीं जानना चाहता कि 'ये रिश्ता क्या कहलाता है'.