रैपर हनी सिंह इतने दिनों से लाइम लाइट से दूर रहे, लेकिन आज भी इस नाम को बच्चा-बच्चा पहचानता है. कितने रैपर्स आए और गए, पर अब भी कोई पार्टी इनके गानों के बिना पूरी नहीं होती. कहा जा रहा है कि उनके जीवन पर बनी बायोपिक भी आने वाली है. आज हम आपको इस स्टार के बारे में कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे हैं, जो कम ही लोग जानते हैं.

1. हनी सिंह जिन्हें आप 'यो यो हनी सिंह के नाम से जानते हैं, उनका असली नाम हृदेश सिंह है.

2. हनी सिंह ने ट्रिनिटी स्कूल ऑफ यूके से म्यूज़िक की पढ़ाई की थी. इसके बाद उन्होंने एक रिकॉर्डिंग आर्टिस्ट के तौर पर करियर की शुरुआत की.

3. हनी सिंह ने कॉमर्स स्ट्रीम से पढ़ाई की है और साल 2000 में बारहवीं पास की है. वह दिल्ली के करमपुरा में रहा करते थे.

4. हनी सिंह के करियर की शुरुआत तब हुई, जब दिल्ली में हुए एक कॉन्टेस्ट ‘वॉर ऑफ़ डीजे’ में उन्होंने दूसरा स्थान हासिल किया.

5. हनी सिंह अपने नाम के आगे ‘यो यो’ लगाते हैं, जिसका मतलब ‘Your Own’ होता है.

6. हनी सिंह ने अपना एक्टिंग डेब्यू पंजाबी फ़िल्म ‘मिर्ज़ा’ से किया था, फ़िल्म में उन्होंने एक गैंगस्टर का किरदार निभाया था.

7. हनी सिंह का गाया हुआ गाना ‘लक्क 28 कुड़ी दा’ BBC डाउनलोड चार्ट्स में पहले नंबर पर रह चुका है.

8. हनी ने फिल्म ‘मस्तान’ में गाने के लिए 70 लाख रुपए लिए थे और इसी के साथ वो बॉलीवुड के सबसे महंगे गायक बन गए.

9. पहले हनी सिंह ने कहा था कि इंटरनेट पर फ़ैल रही उनकी शादी की तस्वीरें नकली हैं, पर बाद में उन्होंने अपने शादीशुदा होने की बात कबूल ली.

10. हनी सिंह ने दिल्ली की सड़कों पर खूब रैश ड्राइविंग की है. 2003 में जब भारत ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में हराया था, तब वो अपनी वैगन आर में पागलों की तरह ख़ुशी में रैश ड्राइविंग कर रहे थे.

11. हनी सिंह अस्ट्रोलॉजर और लेखक Linda Goodman के बहुत बड़े फ़ैन हैं.

12. स्कूल में हनी सिंह आमोल पालेकर की बहुत अच्छी मिमीकिरी करते थे.

13. 1984 में जन्में हनी सिंह पढ़ाई के प्रेशर के कारण बचपन में घर से भी भाग गए थे.

14. उनके अचानक इंडस्ट्री से गायब हो जाने पर कई अनुमान लगाये गए. हनी सिंह ने भी मीडिया से अपने बाइपोलर डिसऑर्डर के बारे में बात की. कहा ये भी गया था कि वो शराब और ड्रग्स की लत से छुटकारा पाने के लिए री-हैब सेंटर में हैं.

आज भी उनके फ़ैंस का यही मानना है कि उनकी गैरमौजूदगी में भले ही लोग अन्य रैपर्स को सुन रहे हैं, पर उनकी जगह इंडस्ट्री में कोई नहीं ले सकता.

Source: Itimes